प्रणब मुखर्जी ने हेडगेवार को बताया भारत मां का महान सपूत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रणब मुखर्जी की शिरकत को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर हैं. प्रणब शाम 6:30 जे नागपुर के रेशमीबाग स्थित आरएसएस मुख्यालय में संघ के तृतीय वर्ष का प्रशिक्षण लेने वाले काडर को संबोधित करने वाले हैं. कार्यक्रम से पहले प्रणब मुखर्जी ने आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार को श्रद्धांजलि दी. हेडगेवार भवन में श्रद्धांजलि देने के बाद विज़िटर बुक में मुखर्जी ने लिखा- ‘मां भारती के महान सपूत थे केशव बलिराम हेडगेवार.’ हेडगेवार भवन में इस दौरान मोहन भागवत भी मौजूद रहें. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति को आरएसएस परिसर दिखाया.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी गुरुवार शाम को 5:30 बजे से रात 9:30 बजे तक संघ मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि संघ मुख्यालय में प्रणब मुखर्जी का डिनर भी हो सकता है, हालांकि, परंपरा के मुताबिक संघ प्रमुख मोहन भागवत कार्यकर्ताओं के साथ ही कॉमन हॉल में भोजन करेंगे. बता दें कि बुधवार रात को भी प्रणब मुखर्जी ने संघ प्रमुख मोहन भागवत और गवर्नर विद्यासागर राव के साथ डिनर किया था.

इसके पहले बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता को संघ को लेकर नसीहत दी थी. शर्मिष्ठा ने कहा कि संघ वाले प्रणब मुखर्जी का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं. अपने पिता को आगाह करते हुए शर्मिष्ठा ने कहा- “भाषण भुला दिए जाएंगे, लेकिन तस्वीरें हमेशा याद रहेंगी.”

नागपुर में आज प्रणब मुखर्जी का पूरा कार्यक्रम…
-शाम 6.15 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे
-स्वयंसेवकों को प्रातेकशीत
-महानगर संघ चालक का प्रस्तावित भाषण
-शाम 6.35 बजे प्रणब मुखर्जी का भाषण, करीब 20 मिनट का होगा भाषण
-आखिर में मोहन भागवत का भाषण