प्रधानमंत्री ने भारत को घोटालों की बजाय कौशल का देश बनाने का संकल्‍प व्‍यक्‍त किया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को घोटालों की बजाय कौशल का देश बनाने का संकल्‍प व्‍यक्‍त किया है। वे आज कैनेडा में टोरन्टो में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कनाडा के प्रधानमंत्री स्‍टीफन हारपर भी मौजूद थे। देश में पिछली सरकारों की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने उन सरकारों के शासनकाल की खामियों को दूर करने का संकल्प व्यक्त किया।

अपनी सरकार द्वारा की गई विभिन्‍न पहलों का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि  दस महीने पहले प्रधानमंत्री का पदभार संभालने के समय से देश में विश्वास का नया वातावरण बना है। श्री मोदी ने कहा कि भारत के सामने आ रही सभी समस्याओं का एकमात्र समाधान विकास है।

प्रधानमंत्री ने भारतीय मूल के लोगों से अपनी विशेषज्ञता और अनुभवों को साझा कर भारत के विकास में योगदान करने को कहा। उन्‍होंने कहा कि भारत की यदि युवा देश की प्रगति के लिए काम करने का संकल्‍प कर लें तो देश के विकास को कोई नहीं रोक सकता।

भारत और कैनेडा के संबंधों के बारे में श्री मोदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच विश्‍वास का नया वातावरण बना है। उन्‍होंने कहा कि भारत के पास शक्ति है और उसे सिर्फ अवसरों की आवश्‍यकता है।