प्रधानमंत्री मोदी से मिले मुख्यमंत्री शिवराज, आधे घंटे से ज्यादा बैठक चली

भोपाल. मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे से ज्यादा समय तक बैठक चली। पीएम आवास पर किस मुद्दे पर चर्चा हुई, इसे लेकर अब तक कोई बात सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि मंगलवार को शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है, इसे लेकर बातचीत हुई है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों के साथ राज्य में कोरोना के नियंत्रण को लेकर किए जा रहे कार्यों की चर्चा की। राज्य में गेहूं की खरीदी में रिकॉर्ड बनाने की रिपोर्ट भी दी।

मुख्यमंत्री चौहान दो दिन के दिल्ली दौरे पर हैं। पीएम से मिलने के पहले शिवराज ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी। इन नेताओं से मिलने के बाद शिवराज मीडिया के सामने कुछ नहीं बोले। कयास लगाए जा रहे हैं कि कैबिनेट विस्तार में 25 नए मंत्री बनाए जाएंगे। मंत्री बनने वालों की सूची को भी आलाकमान ने हरी झंडी दे दी है। मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी दिल्ली गए हैं।

सिंधिया से भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा
शिवराज और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मुलाकात में मंत्रिमंडल के विस्तार और उसके संभावित नामों को लेकर चर्चा हुई। संभावना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हो सकते हैं। सिंधिया ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 30 लाख का चेक भी सौंपा। इस पर मुख्यमंत्री ने धन्यवाद किया है।

राज्यपाल आनंदीबेन के आने का कार्यक्रम रद्द, नरोत्तम दिल्ली पहुंचे 
इस बीच, मध्य प्रदेश की कार्यवाहक राज्यपाल बनाई गईं आनंदीबेन पटेल का आज यहां आने का कार्यक्रम रद्द हो गया। ऐसे में अगर वह आईं तो पहले उन्हें राज्यपाल पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसके बाद ही वह मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलाएंगी। इधर, मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा अचानक दिल्ली पहुंच गए। इसके बाद सरगर्मी तेज हो गई है। उन्हें ग्वालियर से भोपाल आना था, लेकिन वह दिल्ली चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *