फिर काम पर लौटे गोवा के CM मनोहर पर्रिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने तीन महीने बाद फिर से मुख्यमंत्री के तौर पर कामकाज संभाल लिया है. अमेरिका से इलाज कराकर पर्रिकर गुरुवार को ही स्वेदश लौटे हैं. एडवांस्ड पैनक्रियाटिक कैंसर के चलते पर्रिकर को इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ा था.

पर्रिकर आज सुबह पणजी से 15 किलोमीटर दूर उत्तर गोवा में खंडोला गांव में देवकी कृष्ण मंदिर में ईष्ट देव का आशीर्वाद भी लिया था. देवकी कृष्ण पर्रिकर के कुल देवता हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री ने महालक्ष्मी मंदिर में दर्शन किए. इसके बाद उन्होंने अपने कार्यालय जाकर राज्य की कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए वरिष्ठ नौकरशाहों और पुलिस अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की.

मनोहर पर्रिकर ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है जिसमें उन्होंने शुभचिंतकों का आभार जताया है. वीडियो में पर्रिकर ने कहा कि आज से वो काम पर लौटे हैं और दुआओं के लिए अपने शुभचितकों का शुक्रिया करना चाहते हैं जिसकी वजह से उन्हें रिकवर होने में मदद और ताकत मिली है.

पर्रिकर 6 मार्च को अमेरिका गए हुए थे और लगातार ट्वीट और वीडियो संदेश के जरिए अपने प्रशंसकों से मुखातिब होते रहे. तीन जून को भी गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने यूएस के अस्पताल से भारतीय पत्रकारों को फोन किया था. उन्होंने पत्रकारों को अपनी सेहत के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के तौर पर वो अस्पताल से कैसे काम कर रहे हैं.

कांग्रेस ने पर्रिकर की अनुपस्थिति में इस तटीय राज्य के लिए ‘पूर्णकालिक’ मुख्यमंत्री को नियुक्त किये जाने की मांग की थी. मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में कैबिनेट मंत्रियों की तीन सदस्यीय सलाहकार समिति सरकार के दिन-प्रतिदिन के मामलों को देख रही थी.

इससे पहले 13 मई को पर्रिकर ने अमेरिका से एक वीडियो संदेश ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने कहा कि वे अगले कुछ सप्ताह में भारत लौट आने की बात कही थी. वीडियो में पर्रिकर पहले से कुछ कमजोर लग रहे थे. मनोहर पर्रिकर ने वीडियो संदेश में कार्यकर्ताओं को 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि देश को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी की जरूरत है.

पर्रिकर को 15 फरवरी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका पैनक्रियाटिक कैंसर का इलाज हुआ था. 22 फरवरी को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी. उसी दिन उन्होंने राज्य का बजट पेश किया था और संक्षिप्त भाषण दिया था. शरीर में पानी की कमी की शिकायत के बाद मुख्यमंत्री को 25 फरवरी को गोवा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एक मार्च को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, इसके बाद वो आगे के इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *