फ्लाइट में त्रिशूल लेकर चढ़ीं राधे मां, CISF ने कहा- पुराना था, इसलिए जाने दिया

औरंगाबाद. खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां के फ्लाइट में त्रिशूल लेकर चढ़ने पर विवाद हो गया है। औरंगाबाद से मुंबई आने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट के पैसेंजर्स ने इस पर सवाल उठाया है। जानकारी के मुताबिक, एक पैसेंजर ने कहा, “फ्लाइट में कैसे राधे मां को खुलेआम त्रिशूल लेकर चढ़ने दिया गया?” बता दें कि रविवार को राधे मां औरंगाबाद से मुंबई गई थीं।
पैसेंजर ने क्या कहा?
फ्लाइट के एक पैसेंजर ने कहा, ”हम और हमारे साथ सफर कर रहे कई यात्री यह देख कर हैरान रह गए कि कैसे औरंगाबाद एयरपोर्ट पर राधे मां को त्रिशूल के साथ आने दिया गया। वह सभी सिक्युरिटी चेक से होते हुए फ्लाइट में आ गईं, लेकिन किसी ने उन्हें त्रिशूल रखने के लिए नहीं कहा। जेट एयरवेज सबसे सुरक्षित एयरलाइन होने का दावा करती है। ऐसे में, उसकी फ्लाइट में कोई कैसे एक फुट लंबा त्रिशूल लेकर चढ़ सकता है।”
सीआईएसएफ का क्या कहना है?
एयरपोर्ट और फ्लाइट में एक फुट लंबा त्रिशूल लेकर चढ़ने पर विवाद के बाद सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (CISF) ने इसे सुरक्षा के लिए खतरा नहीं माना है। औरंगाबाद एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के अफसरों का कहना है कि राधे मां ने जो त्रिशूल हाथ में ले रखा था, वह बहुत पुराना और किसी के लिए खतरनाक नहीं था। इसलिए उन्हें ले जाने की अनुमति दी गई। एयरवेज के स्पोक्‍सपर्सन ने कहा कि एयरपोर्ट पर सिक्युरिटी के लिए सीआईएसएफ जिम्मेदार है। इसके लिए एयरलाइन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।
राधे मां पर बनेगी फिल्म, मेन रोल में होंगी मल्लिका शेरावत
विवादों में चल रहीं राधे मां पर बॉलीवुड में जल्द ही फिल्म बनने जा रही है। बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत राधे मां का किरदार निभा सकती हैं। इसके अलावा इस फिल्म में नेहा दुपिया, राहुल महाजन और डॉली बिंद्रा जैसे सितारे मेन रोल में होंगे। फिल्म का म्यूजिक बाप्पी लाहिड़ी देंगे। बता दें कि इससे पहले परेश रावल और अक्षय कुमार की फिल्म OMG में राधे मां का कैरेक्टर पेश किया गया था।
राधे मां पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक सिख परिवार में जन्मी थीं। उनकी शादी पंजाब के ही रहने वाले बिजनेसमैन सरदार मोहन सिंह से हुई। शादी के बाद एक महंत से राधे मां की मुलाक़ात हुई। इसके बाद ही उन्होंने अध्यात्मिक जीवन अपना लिया। कुछ समय बाद वे मुंबई आ गईं और राधे मां के नाम से मशहूर हो गईं। राधे मां खुद को देवी का अवतार मानती हैं।
राधे मां पर क्या हैं आरोप?
1. राधे मां पर एक महिला को उसके पति और ससुरालवालों से दहेज के लिए प्रताड़ित करवाने का आरोप लगाया था। मुंबई की बोरीवली पुलिस इस मामले में राधे मां समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर चुकी है। केस दर्ज कराने वाली महिला का आरोप है कि शादी के वक्त उसके पेरेंट्स ने करोड़ों रुपए की ज्वैलरी दी थी। लेकिन राधे मां ने उसके सास-ससुर से कहा कि वह उस पर और दहेज लाने का दबाव डाले। इसके बाद उसे प्रताड़ित किया गया। मुंबई पुलिस अब राधे मां के नाम समन जारी कर चुकी है।
2. राधे मां की स्कर्ट पहनी तस्वीरें सामने आने के बाद मुंबई की एक वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट‌्ट ने एक और केस दर्ज कराया था। वकील ने अपनी शिकायत में कहा था कि राधे मां धर्म के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रही हैं। वे अश्लीलता भी फैला रही हैं।
3. मुंबई के कांदीवली पुलिस स्टेशन में एक और शिकायत आई है। राधे मां और उनके सहयोगियों पर गुजरात के कच्छ के सात किसानों के परिवार से 1.5 करोड़ रुपए लेने का आरोप है। शिकायत के मुताबिक, जब परिवार को यह पता चला कि उन्हें पैसे वापस नहीं मिलने वाले तो चार सदस्यों ने सुसाइड कर लिया। शिकायत धर्मरक्षक महामंच के प्रेसिडेंट रमेश जोशी ने की है।