बंगाल में दुष्कर्म और अपहरण की घटनाओं के गलत आंकड़ों को लेकर राज्यपाल ने सीएम को लिखा पत्र

बंगाल में दुष्कर्म और अपहरण की घटनाओं के आंकड़ों को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य जताया कि राजभवन को उपलब्ध कराए गए आंकड़े को अब कैसे छिपाने की कोशिश की जा रही है।राज्यपाल ने इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र भी लिखा। इसमें उन्होंने लिखा कि उन्हें उपलब्ध कराए गए आंकड़े को किस तरह राज्य गृह विभाग झूठलाने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने राज्य गृह विभाग द्वारा अपने ट्वीट को अब तक वापस नहीं लिए जाने पर भी आश्चर्य जताया। राज्यपाल ने इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की।

दरअसल, राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट किया कि राज्य सरकार के आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार अगस्त, 2020 में राज्य में दुष्कर्म की 223 और अपहरण की 639 घटनाएं महिलाओं के खिलाफ अपराध की चिंताजनक स्थिति को दर्शाती हैं और यह चिंता का विषय है। वक्त आ गया है कि अपने घर में लगी आग बुझायी जाये और कहीं और आग को हवा देने से पहले कानून-व्यवस्था को सही किया जाये।

इसके बाद राज्य गृह विभाग ने आंकड़ों की सत्यता पर सवाल उठाते हुए जवाब में ट्वीट किया कि बंगाल में दुष्कर्म और अपहरण संबंधी राजभवन द्वारा दिए गए आंकड़े किसी भी आधिकारिक रिपोर्ट, आंकड़े या सूचना पर आधारित नहीं हैं। आरोप आधारहीन, झूठ पर आधारित और भ्रमित करते वाले हैं। इस पर धनखड़ ने तुरंत जवाब देते हुए अप्रसन्नता जतायी और गृह विभाग से अपने ट्वीट वापस लेने को कहा। हालांकि गृह विभाग अपने दावे पर अडिग है। इसको लेकर राज्यपाल बिफरे हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *