बड़े भाई से हुई थी कहासुनी, आठ लोगों ने छोटे भाई की हत्या कर लिया बदला

दिल्ली. फरीदाबाद में आठ लोगों ने मिलकर एक 20 साल के युवक की हत्या कर दी। पूरा विवाद ट्रैक्टर से आगे मोटर साइकिल निकालने को लेकर शुरू हुआ था। इसमें मोटर साइकिल सवार आरोपी और उसके कुछ साथियों ने घटना के अगले दिन ट्रैक्टर चालक के छोटे भाई को चाकुओं के गोद कर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद से सभी हमलावर फरार हैं। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है।

ट्रैक्टर को ओवरटेक करने पर विवाद

पुलिस के मुताबिक, फरीदाबाद के गढ़खेड़ा गांव का रहने वाला विकास शुक्रवार दोपहर ट्रैक्टर लेकर खेत जा रहा था। गांव से बाहर की सड़क पर योगेंद्र नाम का शख्स अपनी बाइक से ट्रैक्टर को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। योगेंद्र बाइक पर अपने तीन दोस्तों के साथ सवार था। ट्रैक्टर से आगे निकलने की कोशिश में योगेंद्र की बाइक अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर के आगे आकर गिर गई। इस पर ट्रैक्टर चालक विकास ने योगेंद्र को कुछ बुरा भला कहा जिसपर विवाद बढ़ गया। इसके बाद योगेंद्र ने अपने अन्य साथियों के साथ चाकू निकालकर विकास पर हमला करने की कोशिश में उसे खेतों में दौड़ा लिया। इस दौरान खेतों में काम कर रहे अन्य लोगों ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवा दिया।

अगले दिन छोटे भाई की हत्या

इसके कुछ देर घटना की शिकायत विकास के पिता नफेसिंह ने योगेंद्र के घर जाकर की लेकिन वहां भी दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। घटना के अगले दिन विकास का छोटा भाई ऊधम सिंह कांवड़ के लिए डीजे बुक कराने योंगेंद्र के करीब के गांव गया था। वहां से लौटते वक्त डहर गांव के एक स्कूल के पास आठ लोगों के एक ग्रुप ने उसे घेर लिया और चाकू से हमला बोल दिया। आरोपियों ने उसकी गर्दन में चाकू से वार किए। चाकू लगने से घायल ऊधम सिंह लहूलुहान हो जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। उसके परिजन जब उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।