बिग बी का पर्याय बन गया है ‘केबीसी’: सचिन खेडेकर

tatpar 27/2013

मुंबई : लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के मराठी संस्करण की मेजबानी करने को लेकर उत्साहित अभिनेता सचिन खेडेकर का कहना है कि भारत में केबीसी महानायक अमिताभ बच्चन का पर्याय बन गया है।

मराठी फिल्मों के जाने जाने अभिनेता खेडेकर ने कहा, ‘‘ मुझे जब यह प्रस्ताव मिला तो न कहने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता था बल्कि इस प्रस्ताव को स्वीकार करके मैं बहुत खुश हूं। इस लोकप्रिय कार्यक्रम के मराठी संस्करण की मेजबानी करना सम्मान की बात है लेकिन साथ ही साथ यह एक चुनौती भी है।’’ ‘अस्तित्व’, ‘सिंघम’ और ‘अग्निपथ’ के रीमेक संस्करण जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुके खेडेकर ने कहा, ‘‘ मैं अमिताभ बच्चन का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं खुश होने के साथ साथ अमिताभ बच्चन की जिम्मेदारी उठाने को लेकर घबराया हुआ भी हूं।

अमिताभ ने केबीसी में जैसा काम किया है यदि मैं उसका 10 प्रतिशत भी कर पाया तो मुझे खुशी होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने केबीसी के सभी छह संस्करण देखे हैं। मैं अपनी शैली में कार्यक्रम की मेजबानी करने की कोशिश करूंगा। इसकी मेजबानी वास्तव में चुनौतीपूर्ण कार्य है। इस कार्यक्रम के जरिए मैं महाराष्ट्र के लोगों को स्थानीय भाषा और वैश्विक ज्ञान के आधार पर एक करोड़ रपए जीतने का मौका देना चाहता हूं।’’ ‘कोन होईल मराठी करोड़पति’ छह मई से प्रसारित किया जाएगा। (एजेंसी)