बिहार में अफसरशाही हावी : लालू यादव

बिहार में अफसरशाही हावी : लालू यादव

टिकारी (गया) :बिहार में लोक पर तंत्र हावी हो गया है। ऐसा तब होता है जब सरकार निरंकुश हो जाती है। राज्य में अफसरशाही हावी है। राज्य मे अनाचार, व्याभिचार, दुराचार, अत्याचार, बलात्कार का बोलबाला है। नीतीश सत्ता के मद में हैं। ऐसा अभिमानी मुख्यमंत्री मैंने नहीं देखा था। रविवार को आंती उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित दंगल प्रतियोगिता सह होली मिलन सामारोह को संबोधित करते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव ने नीतीश सरकार पर खूब भड़ास निकाली।

महती सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आंती का दंगल तो झांकी है। 15 मई को पटना के गंाधी मैदान में असली दंगल होगा। उसमें सुशासन सरकार की किस्मत का फैसला राज्य की जनता कर देगी। हमारी गलती से बिहार की सत्ता गैरवाजिब लोगों के हाथों में चली गई है। यही कारण है कि हमारे शासन काल में जो गरीब ताकतवर हुए थे आज कमजोर हो गए हैं। तब जुल्म के खिलाफ एक साधारण कार्यकर्ता भी एसपी से लड़ जाता था। ब्लॉक में बीडीओ को बदली कराने की हैसियत रखता था। लेकिन आज जुल्म के विरुद्ध आवाज उठाने वालों को जेल भेज दिया जाता है।

बकौल लालू, डिग्री लाओ, मास्टर बन जाओ का नारा देकर सरकार ने नौजवानों के साथ धोखाधड़ी किया है। यह सरकार नियोजित शिक्षकों पर लाठी बरसा रही है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि 7 जिलों का सर्वे कराया है जिसमें 30 हजार महिलाओं का बच्चेदानी निकलाी गई है। महिलाओं को कोख उजाड़ने वाली इस सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।