बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ी टेंशन, ईद पर खफा होकर BSF ने उठाया ये कदम

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव का असर सीमा पर साफ दिख रहा है. जिस तरह पाकिस्तान सीमा पर लगातार धोखा देकर उकसावे की कार्रवाई कर रहा है, उससे दोनों देशों के बीच टेंशन बढ़ गई है. ईद पर भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. उसने इस दिन भी नापाक फायरिंग जारी रखी.

यही कारण है कि इस बार अटारी बॉर्डर पर बीएसएफ और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच इस ईद पर एक दूसरे को दी जाने वाली मिठाई नहीं बांटी गई. सूत्रों के अनुसार, बीएसएफ ने ये कदम पाकिस्तान की ओर की जा रही कार्रवाई के बाद उठाया.

सीमा पर दोनों ओर के सुरक्षाबलों की ओर से ईद और दीपावली जैसे मौके पर मिठाई बांटी जाती है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. हालांकि बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से मिठाई बांटे जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन बीएसएफ ने ऐसा करने में कोई रुचि नहीं दिखाई.

पिछले दिनों सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की थी, इसमें बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए थे. शनिवार को भी पाकिस्तान की नापाक फायरिंग एक जवान शहीद हो गया. जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का एक जवान विकास गुरुंग शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि यह घटना नौशेरा सेक्टर के लाम क्षेत्र में हुई. गौरतलब है कि शनिवार को संघर्षविरामउल्लंघन की यह घटना ईद के मौके पर हुई है, जब एलओसी पर दोनों ओर ईद का जश्न है.