बॉलिवुड सिंगर कनिका कपूर कोरोना पॉजिटिव, सैकड़ों लोगों को खतरे में डाला

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) का खतरा बढ़ता जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की है। जगह-जगह लोगों को जागरूक किया जा रहा है लेकिन एक बॉलिवुड सिंगर के लापरवाह रवैए ने सैकड़ों लोगों को खतरे में डाल दिया है। सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकला है। अब आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया।

लखनऊ में जिन चार मरीजों की आज रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसमें बॉलिवुड की फेमस सिंगर कनिका कपूर भी शामिल हैं। कनिका कपूर ने सोशल मीडिया पर खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी। आरोपों के उलट कनिका ने यह भी कहा कि उनकी एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग हुई थी लेकिन तब ऐसे लक्षण सामने नहीं आए थे।

जहां एक ओर कनिका कपूर का यह कहना है वहीं दूसरी ओर उन पर आरोप है कि उन्होंने फ्लू के लक्षण छिपाए और कोरोना के लिए जरूरी स्क्रीनिंग प्रक्रिया से बचते हुए एयरपोर्ट से बाहर आ गई थीं। यह भी कहा जा रहा है कि वह लखनऊ में ही 15 मार्च को एक पार्टी में गई थीं। सूत्रों के मुताबिक यह पार्टी बीएसपी नेता अकबर अहमद डंपी की तरफ से आयोजित की गई थी और इसी में कनिका शामिल हुईं। बताया जा रहा है कि इस पार्टी में कई नेताओं ने शिरकत की थी।

मैं किसी पार्टी में नहीं गई: कनिका
आरोप लग रहे हैं कि कनिका लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर झांसा देकर बाहर निकल गईं और कई लोगों को खतरे में डाल दिया। कहा जा रहा है कि लंदन से लौटने के बाद वह दो पार्टियों में शामिल हुई थीं। हालांकि एक टीवी चैनल में बातचीत में कनिका ने दावा किया, ‘मैं किसी पार्टी में नहीं गई। हमारे घर में गेट टुगेदर था, उसी में शामिल हुई थी। उसमें बहुत कम लोग आए थे।’

कनिका ने कहा कि वह अपने घर वापस आई थीं। एयरपोर्ट पर पूरी चेकिंग हुई थी लेकिन किसी ने भी उन्हें 14 दिन के लिए घर में रहने को नहीं कहा था। कनिका ने कहा कि 3-4 दिन पहले ही लक्षण सामने आए थे, तब जाकर उन्होंने अस्पताल में अपना चेकअप कराया।

इससे पहले कनिका कपूर ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछले चार दिन से मुझमें फ्लू के लक्षण हैं, मैंने खुद का चेकअप कराया और रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से क्वारेंटीन में हैं और मेडिकल सलाह का पालन कर रहे हैं।’

हाल ही में लंदन से लौटीं कनिका कपूर
बता दें कि कनिका कपूर हाल ही में लंदन से लौटकर आई थीं। कनिका का घर लखनऊ के ही महानगर इलाके में है। वह लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती हैं। कनिका ने आगे यह भी लिखा, ’10 दिन पहले जब मैं घर आई तो एयरपोर्ट पर नॉर्मल प्रक्रिया के अनुसार, स्कैनिंग हुई थी लेकिन लक्षण पिछले चार दिन पहले सामने आए हैं।’ उन्होंने अपने फैंस से खुद का ख्याल रखने और खुद को आइसोलेट करने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *