भागवत ने कहा, हमने भाजपा को बता दिया है अपना फैसला

Tatpar 10 Sep 2013

नई दिल्ली। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) आखिरकार मोदी के पक्ष में खुलकर सामने आ गया है। आरएसएस का कहना है कि उसने अपना फैसला भाजपा को बता दिया है और अब भाजपा को ही इसका ऎलान करना है। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि उसका फैसला क्या है, मगर संदेश साफ है कि उसने मोदी को पीएम उम्मीदवार को बनाए जाने पर अपना दो टूक निर्णय सुना दिया है और उसे इसका ऎलान करना ही होगा।

मोदी की पीएम उम्मीदवारी के बारे में पूछे गए सवाल पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को नागपुर एयरपोर्ट पर बात करते हुए कहा कि देश के राष्ट्रभक्त संगठन संघ के प्रवक्ता (राम माधव) ने इस बारे में संघ की राय व्यक्त कर दी है, जो संघ की ही राय है, इसमें अलग से हमारी कोई व्यक्तिगत राय नहीं है। जो संघ की राय है वह हमने वहां (भाजपा) कह दी है।

इससे पहले आरएसएस प्रवक्ता राम माधव ने कहा था कि हमारी ओर से साफ संदेश आया था। देश विशेष परिवर्तन चाहता है। यही बात कल सामने आई, निर्णय पार्टी को लेना है। विशेष प्रकार का परिवर्तन क्या है, यह सब को मालूम है। यह सबको विदित है कि जनता का समर्थन किसको है। निश्चिंत करने का प्रश्न नहीं है, सबको बताने का हमारा दायित्व था। कब निर्णय लेना है, कब कैसे लेना है पार्टी को देखना है। व्यक्ति विशेष को लेकर हम कोई टिप्पणी नहीं करेंगे, पार्टी सर्वसम्मति से निर्णय करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *