भाजपा बना रही है गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना : दंगों पर दिग्विजय

Tatpar 13/Aug/2013

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने दंगों के भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सुबह ट्वीट किया था, बिहार में दो महीनों के भीतर छह सांप्रदायिक दंगे, किश्तवाड़ और राजस्थान के टोंक में साम्प्रदायिक हिंसा। मैंने चेतावनी दी थी कि भाजपा गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बना सकती है।

दिग्विजय के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कड़ी आपत्ति जताई है। प्रसाद ने कहा कि दिग्विजय सिंह गैर-जिम्मेदाराना बयान देने के लिए जाने जाते हैं। उम्मीद है कि उनकी पार्टी यह साफ करेगी कि क्या यह पार्टी की राय है या अकेले सिंह की।

इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने खाद्य सुरक्षा विधेयक को अपनी पार्टी फोरम में उठाने की बजाए इस मुद्दे पर सीधा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को चिट्ठी लिखने को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी प्रहार किया है।

दिग्विजय सिंह ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, भाजपा और इसके आइकन भारत में गरीबों को खाद्य सुरक्षा से वंचित रखना चाहते हैं, जो उनका गरीब विरोधी चेहरा उजागर करता है। गरीब समर्थक हर कदम का उन्हें विरोध करना है। उन्होंने लिखा कि मोदी को भाजपा संसदीय दल पर भरोसा नहीं है कि वह खाद्य सुरक्षा विधेयक से जुड़े मुद्दों को सही ढंग से उठा सके और इसलिए सीधा प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख दी। सुषमा के खिलाफ अविश्वास? सिंह की यह टिप्पणी मोदी द्वारा प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखे जाने के एक दिन बाद आई है। मोदी ने इस चिट्ठी में खाद्य सुरक्षा विधेयक पर मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने की मांग की थी।

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने सिंह की इस टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस महासचिव की ‘निम्न स्तरीय राजनीति’ की आलोचना करती है। प्रसाद ने कहा कि मोदी ने इस विधेयक में सुधार के सुझाव दिए थे और ऐसे में उनका यह सुझाव बेहद स्वागत योग्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *