भारत लौट जाओ: आयरलैंड में महिला ने एशियाई पैसेंजर्स से चीखकर कहा

नई दिल्ली/लंदन. आयरलैंड में एक महिला ने ट्रेन में सफर के दौरान एशियाई मूल के पैसेंजर्स पर नस्ली टिप्पणी की। महिला ने चीखकर कहा, “इंडिया वापस चले जाओ।” महिला की यह हरकत एक कैमरे में कैद हो गई। 16 मिनट तक गाली देती रही महिला…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक आयरिश इंडीपेंडेंट की रिपोर्ट में इसे रविवार की घटना बताया गया है। ट्रेन लिमरिक कॉलबर्ट से लिमरिक जंक्शन जा रही थी। द बेक्सवे नाम के किसी यूजर ने ये वीडियो बनाया है। इसे ट्विटर पर पोस्ट किया गया है।
– रिपोर्ट में कहा गया है, “महिला ने एक खाली सीट पर बैग रखते हुए नस्ली टिप्पणी की। उसने एक एशियाई पैसेंजर से कहा, बकवास मत करो, इंडिया वापस लौट जाओ।”
– “इसके बाद एक खड़े हुए दूसरे एशियाई पैसेंजर से कहा, उसके बदसूरत सिर को देखो। वह बदसूरत है, इसीलिए वह तुम्हारा सपोर्ट कर रहा है।”
– “महिला 16 मिनट तक गाली देती रही। इस घटना के बाद पैसेंजर्स अपनी सीट से उठकर वहां से चले गए।”
हाथापाई हो जाती तो मदद के लिए कोई नहीं था
– रिपोर्ट के मुताबिक, एक दूसरी महिला ने कहा, “आप असल में समझ नहीं सकते कि क्या हुआ। वह (नस्ली टिप्पणी करने वाली महिला) उनके पास बैठी हुई थी और गुस्से में चिल्ला रही थी। ऐसा ट्रेन में पूरे सफर के दौरान चलता रहा। मैं बिल्कुल महफूज महसूस नहीं कर रही थी। अगर हाथापाई हो जाती तो हमारी मदद के लिए वहां कोई मौजूद नहीं था।”
ऐसा बर्ताव बर्दाश्त नहीं करेंगे: आयरिश पुलिस
– आयिरश रेल के स्पोक्सपर्सन ने इस घटना पर सख्त बयान जारी किया है। कहा, “ट्रेन में इस तरह का बर्ताव बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी तरह का बुरा बर्ताव किए बिना ट्रेनों में सफर करना चाहिए। फुटेज बहुत साफ और बहुत ही चौंकाने वाला है।”
– यूरोपियन नेटवर्क अगेंस्ट रेसिज्म आयरलैंड (ENAR आयरलैंड) द्वारा मार्च में किए गए एक सर्वे में कहा गया है, “पिछले 6 महीनों में नस्ली घटनाओं में इजाफा हुआ है, जो बेहद खतरनाक है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *