भूकंप में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने 5 मई को प्रात: 11 बजे थम जायेगा प्रदेश

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों से पड़ोसी देश नेपाल में भूकंप की त्रासदी से बिखरी जिंदगियों को सँवारने के लिये मुक्तहस्त से मुख्यमंत्री सहायता कोष में दान देने की अपील की है। उन्होंने त्रासदी में असमय काल कवलित हुये हजारों लोगों को श्रद्धांजलि

अर्पित करने के लिये 5 मई को प्रात: 11 बजे एक मिनट का मौन धारण कर अपनी संवेदना व्यक्त करने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय, अर्द्ध शासकीय कार्यालय, संस्थान, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक प्रात: 11 बजे एक जगह इकट्ठे होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें। सड़कों पर पैदल और वाहनों पर चलने वाले नागरिक श्रद्धांजलि देने भी एक मिनट के लिये थम जायें।

श्री चौहान ने कहा कि नेपाल पर आये संकट की घड़ी में प्रदेश के नागरिक कंधे से कंधा, कदम से कदम मिलाकर पीड़ित परिवारों के साथ हैं। पीड़ित मानवता सहयोग के लिये पुकार रही है। उन्होंने कहा कि जीवन को सँवारने के लिये भूकंप पीड़ित संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे समय मुख्यमंत्री सहायता कोष में मुक्तहस्त से दान दें। यह सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा की जायेगी और वहाँ से भूकंप पीड़ित परिवारों के पुनर्वास के लिये भेजी जायेगी।

राज्य शासन द्वारा त्रासदी से पीड़ित परिवारों को सहायता देने के लिये बेंक ऑफ इण्डिया, अरेरा हिल्स, शाखा भोपाल में मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) A/c No. 900710110009394 IFSC Code – BKID- 0009007 (CM Relief Fund (Nepal Earthquake) खोला गया है। इस खाते पर आम नागरिक, शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों के कर्मचारी, अधिकारी अपनी इच्छानुसार दान राशि जमा कर सकते हैं। चेक या ड्राफ्ट मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) A/c No. 900710110009394 IFSC Code – BKID- 0009007 के नाम से जारी किये जा सकते हैं। इसके अलावा www.mponline.gov.in के माध्यम से भी इस खाते में राशि सीधे जमा किये जाने की सुविधा उपलब्ध करवायी गयी है।