ममता-नवीन संग ‘फेडरल फ्रंट’ बनाने की जुगत में नीतीश!

tatpar 12 june 13

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी को चुनाव अभियान की कमान देने और लालकृष्ण आडवाणी प्रकरण को लेकर बीजेपी एक और मुश्किल में फंस गई है। बताया जा रहा है कि जेडीयू बीजेपी से अलग होने का मन बना चुकी है और नीतीश कुमार नया दांव खेलने की तैयारी में हैं।

सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार एक नया नया फेडरल फ्रंट बनाने की जुगत में हैं जिसमें ओडिशा, बिहार और पश्चिम बंगाल के सीएम शामिल होंगे। सूत्र बताते हैं कि नीतीश का सोचना है कि तीनों राज्य विशेष दर्जे के हकदार हैं और यही मुद्दा उन्हें एक दूसरे के करीब लाता है।

नीतीश दिल्ली में हो रही बीजेडी की रैली को पहले ही समर्थन दे चुके हैं। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक आज विशेष दर्जा की मांग को लेकर दिल्ली में रैली कर रहे हैं। नीतीश ने अपने करीबी जेडीयू सांसद के सी त्यागी को प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के लिए कोलकाता भेजा है।

जेडीयू के सूत्र बताते हैं कि अगर तीनों सीएम बिहार के सीएम नीतीश कुमार, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी एक साथ आ जाएं तो वो बीजेपी या कांग्रेस की सरकार बनने में अहम भूमिका निभा सकते हैं और अपनी मांग पूरी करवा सकते हैं। जेडीयू सूत्रों का कहना है कि बीजेपी से अलग होने में अब महज कुछ ही दिन बाकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *