महाराष्ट्र में सांगली, जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत

मुम्बई: महाराष्ट्र में जलगांव नगर पालिका चुनाव में बीजेपी ने शिवसेना को आज करारा झटका देते हुए 75 सीटों में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की और सांगली नगरपालिका चुनाव में 78 सीटों में से 41 सीटें हासिल करके जीत का परचम लहराया. राज्य और केन्द्र में शिवसेना की सहयोगी बीजेपी ने जलगांव नगर निगम (जेएमसी) में 75 सीटों में से 57 सीटें जीती. शिवसेना नेता सुरेश जैन की खान्देश विकास आघाडी (केवीए) केवल 13 सीटें जीत सकीं.

केवीए पार्टी ने पिछले कई वर्षों तक जेएमसी में शासन किया. एक स्थानीय संगठन केवीए ने इन बार शिवसेना के चिह्न पर चुनाव लड़ा था और जेएमसी में उसकी 36 सीटें थीं. ऑल इंडिया मजलिस- ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने तीन सीटों पर दर्ज की जबकि दो सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल किए. एनसीपी को एक भी सीट नहीं मिली जबकि पहले उसके नगर निकाय में 11 पार्षद थे. कांग्रेस जलगांव में लगातार दूसरी बार अपना खाता भी नहीं खोल सकी.

बीजेपी ने सांगली- मिराज- कुपवाड नगरपालिका में 78 में से 41 सीटें हासिल करके जीत हासिल की और कांग्रेस को सत्ता से बेदखल किया. पश्चिमी महाराष्ट्र नगर निकाय में वर्तमान में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस को केवल 20 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि उसकी सहयोगी पार्टी एनसीपी को केवल 15 सीटें मिली. अन्य को दो सीटों पर जीत मिली. बीजेपी का इस नगर निकाय में एक भी पार्षद नहीं था.

इन दोनों नगरपालिकाओं में एक अगस्त को मतदान हुआ था और आज वोटों की गिनती हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *