मुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछे¥¥¥मुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछे·¤ç·ð¤ç·ð¤·ð¤ç·ð¤çðमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछेमुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछे·ð¤ç·ð¤ç·ð¤ç·ð¤ç·ð¤ð

 मुंबई में कारोबारी ने 750 करोड़ रुपए में खरीदा बंगला, बिड़ला को भी छोड़ा पीछे

मुंबई. सबसे ऊंची कीमत चुकाकर घर खरीदने का रिकॉर्ड हफ्तेभर में ही टूट गया। पुणे के कारोबारी साइरस पूनावाला ने साउथ मुंबई के ब्रीच कैंडी स्थित लिंकन हाउस को 750 करोड़ रुपए में खरीदा है। मुंबई में जमीन-जायदाद का यह अबतक का सबसे बड़ा सौदा बताया जा रहा है। लिंकन हाउस अब तक अमेरिकी काउंसलेट के पास था। हफ्तेभर पहले उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला ने 425 करोड़ रुपए में मालाबार हिल्स इलाके में जटिया हाउस खरीदकर पिछला रिकॉर्ड तोड़ा था। अब साइरस ने नया रिकाॅर्ड बना दिया। उन्होंने बताया कि शनिवार को डील फाइनल की गई है। पूनावाला इस बंगले का इस्तेमाल अपने निवास के रूप में करना चाहते हैं।

क्यों स्पेशल है लिंकन हाउस?
लिंकन हाउस का कैंपस दो एकड़ में है। बिल्टअप एरिया करीब 50,000 वर्ग फीट है। यह बंगला ग्रेड-3 लेवल का है। यानी पूनावाला चाहें तो बंगले में बदलाव कर सकते हैं। अमेरिकी काउंसलेट ने पहले इसकी कीमत 850 करोड़ रु. रखी थी।
कौन हैं पूनावाला?
इंटरनेशनल मैग्जीन फोर्ब्स के मुताबिक, पूनावाला 53 हजार करोड़ रु. की प्रॉपर्टीज के मालिक हैं। भारत के 8वें और दुनिया के 208वें सबसे अमीर व्यक्ति। दुनिया की सबसे बड़ी वैक्सीन फैक्ट्री सेरम इंस्टीट्यूट आॅफ इंडिया के चेयरमैन हैं। देश के सबसे बड़े स्टड फार्म के मालिक भी हैं पूनावाला।
लिंकन हाउस पहले वांकानेर हाउस था
वांकानेर के राजा प्रताप सिंह झाला के बंगले को 1957 में अमेरिका ने लीज पर लेकर काउंसलेट ऑफिस बनाया। तब यह लिंकन हाउस कहलाया। 2011 में काउंसलेट आॅफिस बदलने के बाद अमेरिका ने इसे बेचने का फैसला किया।