मुख्यमंत्री को संत-महात्माओं ने दी बधाई ,राज्य के चहुंमुखी विकास के लिए आशीर्वाद भी दिया

Tatpar 23/12/2013

जयपुर, 21 दिसम्बर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे को शनिवार को यहां उनके सिविल लाइन्स स्थित सरकारी आवास पर पश्चिम राजस्थान के विभिन्न जिलों से आये संत-महात्माओं ने ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी तथा उनके कुशल नेतृत्व में राज्य के चहुंमुखी एवं उत्तरोत्तर विकास हेतु आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री से सभी संत-महात्माओं का परिचय करवाया गया।

श्रीमती राजे ने सभी संत-महात्माओं के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश के संत-महात्माओं और जनता ने जो आशीर्वाद दिया उसी का यह परिणाम है कि हमें ऐतिहासिक बहुमत मिला जो राज्य के इतिहास में आज तक किसी भी दल को नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आज अपने निवास पर संत-महात्माओं की उपस्थिति से मैं गद-गद हूं। उन्होंने ईश्वर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने जो विश्वास जताया है उसे पूरा करने के लिए संत-महात्माओं का आशीर्वाद महत्वपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूरे राज्य में 14 हजार किलोमीटर से अधिक की यात्रा के दौरान उन्होंने जन समस्याओं को जानने-समझने के साथ आमजन की तकलीफों को भी महसूस किया। हमारा प्रयास रहेगा कि जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचे, इसके लिए कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अकेला कुछ नहीं कर सकता इसलिए सब साथ मिलकर कार्य करेंगे।

श्रीमती राजे ने सभी संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया तथा सभी का माल्यार्पण, शाॅल ओढ़ाकर तथा श्रीफल भेंट कर अभिनन्दन किया। संत समाज की ओर से भी मुख्यमंत्री को भगवान ब्रह्मा, विष्णु, महेश की तस्वीर भेंट की गई, चुनरी ओढ़ाकर अभिवादन किया गया तथा भगवान शिव की मूर्ति एवं अन्य उपहार भेंट किये गये।
इस अवसर पर शिकारपुरा धाम, जोधपुर के श्री दयाराम जी महाराज, राजपुरोहित समाज धर्माचार्य, ब्रह्मधाम आसोतरा के श्री तुलसाराम जी महाराज, जम्भेश्वरधाम मुकाम से विश्नोई समाज के धर्माचार्य श्री रामानन्द जी महाराज, जसनाथपीठ पांचला के श्री सूरजनाथ जी महाराज, जैतारण तीर्थ धाम के नैनसंत डाॅ. भुवनेश मुनि जी महाराज, जालौर के श्रेय मन्दिर मठ के महाराज श्री गंगानाथ जी, अन्तर्राष्ट्रीय सचिव श्रीपंच दशनाम अखाड़ा से श्री नारायण गिरी जी महाराज सहित जालौर-सिरोही के सांसद श्री देवजी पटेल, विधायक सर्वश्री ओटाराम देवासी, मदन राठौड़ एवं पूर्व मंत्री श्री अमराराम सहित 51 से अधिक संत-महात्मा उपस्थित थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे को बधाई देने वालों का तांता भी लगा रहा। श्रीमती राजे ने सभी आगन्तुकों से आत्मीयता के साथ मुलाकात करते हुए पुष्प गुच्छ, मालाएं स्वीकार की और सभी का हृदय से आभार प्रकट किया। उन्होंने इस अवसर पर जन अभाव अभियोग भी सुने और समस्या निवारण के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिये।

श्रीमती राजे को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा सिंह, पूर्व मंत्री श्री मोहन मेघवाल, बस्सी के विधायक श्री कन्हैयालाल मीणा की अगुवाई में क्षेत्र के लोगों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर बधाई दी। जयपुर रजाई व्यापार संघ के अध्यक्ष श्री मनोज लश्करी के नेतृत्व में आये प्रतिनिधि मण्डल ने विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता के लिए हार्दिक बधाई दी, चार्टर्ड अकाउन्टेंट श्री रोहित रूवतिया के नेतृत्व में दी इन्स्टीट्यूट आॅफ चार्टर्ड अकाउन्टेंट्स आॅफ इण्डिया की जयपुर ब्रांच के प्रतिनिधि मण्डल ने भी मुख्यमंत्री को बधाई दी।

मुख्यमंत्री को बधाई देने वालों ने संजय बाजार व्यापार मण्डल, जयपुर, हाड़ौती व्यापार एवं उद्योग संघ के प्रतिनिधि भी शामिल थे। श्री जयचंद अडावलिया की अगुवाई में प्रजापति समाज सेवा समिति, डूंगरगढ़ (बीकानेर) के समाज सेवियों ने बधाई देते हुए क्षेत्र के लोगों की ओर से अभिनन्दन पत्र भेंट किया। आॅलम्पियन श्री गोपाल सैनी के नेतृत्व में युवा खिलाडि़यों के दल ने भी श्रीमती राजे को ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

श्रीमती राजे से भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डाॅ. समित शर्मा, श्री बी.एल. नवल, पी.सी.सी.एफ. श्री राहुल कुमार, भारतीय पुलिस सेवा के सर्वश्री सवाई सिंह, ओमप्रकाश दायमा, भरत लाल, उच्छव छानवाल एवं श्री शरत कविराज ने शिष्टाचार भेंट कर उन्हें बधाई दी। पूर्व प्रशासनिक अधिकारियों श्री एम.एम. जोशी, श्री ओ.पी. हर्ष सहित अन्य अधिकारियों ने मुलाकात कर बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *