मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, दिसंबर तक आ जाएंगी कोराना वायरस की वैक्सीन

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोराना वायरस के महामारी का दौर जल्द समाप्त होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने इस बात के स्पष्ट संकेत दिए है कि इस साल के अंत यानी दिसंबर तक कोराना वायरस की वैक्सीन आ जाएंगी। उन्‍होंने कहा कि जब वैक्सीन आ जाएंगी तो उत्तराखंड को एक साथ एक करोड़ वैक्सीन तो नहीं मिल पाएंगी,लेकिन इसकी व्‍यवस्‍थ‍ित तैयारी की जा रही है।

हेमवती नंदन बहुगुणा उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षा समारोह में उन्‍होंने यह बातें कही। उन्‍होंने सभी को बधाई देते हुए कहा कि कोरोनाकाल के बाद भी समारोह में शारीरिक दूरी का पालन किया गया। कहा कि उत्‍तराखंड में कोरोना की वैक्‍सीन आने पर इसे प्राथमिकता तय कर व्‍यवस्‍थ‍ित किया जाएगा। इस दौरान उन्‍होंने रेगुरल फैकल्‍टी बढ़ाने पर विचार करने को कहा।

सौर ऊर्जा योजना से राज्‍य के 10 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार 

मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुख्‍यमंत्री सौर ऊर्जा योजना में 10 हजार नौजवान इससे जुड़कर रोजगार पाएंगे। इसके लिए बैंक ने ब्‍याजदर भी काफी कम किया है। उन्‍होंने बताया कि इस योजना से युवाओं का प्रोजेक्‍ट जल्‍द तैयार हो इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

कुंभ को लेकर बैठक

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कुंभ की तैयारियों और व्‍यवस्‍था को लेकर वह खुद 15 दिन में एक बैठक ले रहे हैं। शुक्रवार शाम तकरीबन तीन घंटे तक होने वाली बैठक में हर विषय को रखा जाएगा ताकि इस बार कुंभ व्‍यवस्थित रूप से हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *