मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पुराने भोपाल के जिंसी क्षेत्र को विकास कार्यों की सौगात दी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पुराने भोपाल के जिंसी क्षेत्र को आज अनेक विकास कार्यों की सौगात दी। इस अवसर पर आमसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिये करोड़ों रूपये के कार्यों की घोषणा की। उन्होंने फायर फाइटर्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

शहरी क्षेत्र के लिये 12 आंगनवाड़ी भवन का शिलान्यास किया। कार्यक्रम में विधायक श्री विश्वास सारंग, श्री सुरेन्द्र नाथ सिंह और भाजपा भोपाल के जिलाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चर्च रोड के पुनर्निर्माण के लिए 2 करोड़ 90 लाख की धन राशि स्वीकृत करने, जिंसी चौराहे का कायाकल्प करने और जिंसी चौराहे से चिकलोद, जहाँगीराबाद तक मार्ग के पुनर्निर्माण के लिए 5 करोड़ की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि छोटे तालाब की भी बड़े तालाब की तरफ सफाई का प्रोजेक्ट बनाया जायेगा। जिंसी क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए दो करोड़ लागत से फुट ओवर ब्रिज, मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था भी की जायेगी। रेलवे के साथ समन्वय कर नया पुल बोगदा बनाने और मिन्टो हॉल को विश्वस्तरीय स्मारक के रूप में विकसित किया जाएगा। स्टड फार्म की जमीन पर कंपोजिट फैसिल्टी डेव्हलेपमेंट किया जाएगा। उसे स्मॉल स्मार्ट सिटी बनाने का प्रयास किया जायेगा।