मुझसे मुकाबला करने की हिम्मत नहीं इसलिए कांग्रेस के लोग मेरी मां को गाली दे रहे हैं: PM मोदी

छतरपुर (MP): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर कांग्रेस पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस मुझसे मुकाबला नहीं कर सकती है तो वह मेरी मां को गाली दे रही है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छतरपुर पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि उसे (कांग्रेस) कुछ समझ नहीं आता है तो मां को गाली देते हैं.

उन्होंने कहा, ”आपकी चार पीढ़ी, चायवाले के चार साल. हम देश को कहां से कहां पहुंचा दिये उसकी चर्चा करने को तैयार नहीं है. आपने देखा होगा मोहल्ले में जब लड़ाई होती है और सत्य उसके पक्ष में नहीं होता है तो लड़ाई के अंदर वो मुद्दे छोड़कर सीधा तेरी मां मेरी मां पर आ जाते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, ”जब मुद्दे नहीं होते हैं, कुसंस्कार भरे होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है. तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्मत आती है…आजादी के बाद जिसने इतने साल राज किया, उस पार्टी के जिम्मेवार लोग मोदी के साथ भिड़ने की बजाय, मोदी की मां को गाली दे रहे हैं.”

मोदी ने कहा, ”जिस मां को राजनीति का ‘आर’ मालूम नहीं है, जो मां अपनी पूजा पाठ, घर में भगवान के स्मरण में अपना समय बिता रही है उस मां को राजनीति में घसीट के लाए. कांग्रेस के लोगों में मोदी से मुकाबला करने की ताकत नहीं है.”

दरअसल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने पिछले दिनों पीएम मोदी की मां की तुलना डॉलर के मुकाबले रुपये से की थी. उन्होंने कहा था, ”चुनाव से पहले मोदी कहते थे कि डॉलर के सामने रुपया इतना गिर गया है कि इसका मूल्य उस वक्त के प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) की उम्र के करीब जा रहा है. प्रधानमंत्री महोदय, आपने तो तब इज्जत से उनका नाम नहीं लिया था. लेकिन हमारी परंपरा यह नहीं कहती. हम तो यह कहना चाहेंगे कि आज रुपया गिरकर आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब पहुंचना शुरू हो गया है.”

‘क्वात्रोची मामा को याद कर लेते’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोफोर्स मामले और भोपाल गैस कांड का जिक्र किया. उन्होंने राहुल की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस को शिवराज मामा को गाली देने से पहले ओत्तावियो क्वात्रोची और एंडरसन मामा को भी याद कर लेना चाहिए. ध्यान रहे कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों राफेल डील में घोटाले का आरोप लगा रहे हैं.

पीएम मोदी ने इशारों-इशारों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि हाथ में सोने की चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों का दिमाग कंफ्यूज है और उनकी पार्टी फ्यूज है. पीएम मोदी ने कहा मध्य प्रदेश की जनता राज्य में आए बदलाव की साक्षी है और ये बदलाव ना तो राजा लाए हैं, ना ही महाराजा लाए हैं ये बदलाव तो शिवराज लाए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *