मुझे सत्ता से हटाना मजाक, चौथी बार भी PM बनकर आऊंगा

इस्लामाबाद. नवाज शरीफ ने कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री पद से हटाया जाना एक मजाक है। गुजरात में एक रैली में उन्होंने कहा, “मैं चौथी बार भी पाकिस्तान का पीएम बनूंगा।” बता दें कि पिछले महीने पाक सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने पनामा पेपर्स स्कैंडल में शरीफ को दोषी करार दिया था, जिसके बाद उन्हें पीएम पद छोड़ना पड़ा था।
राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं शरीफ…
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक पीएम पद से हटाए गए शरीफ इस्लामाबाद से लाहौर तक ग्रैंड ट्रंक रोड पर अपनी राजनीतिक ताकत का प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को उनकी इस यात्रा का तीसरा दिन था। इसी दौरान उन्होंने गुजरात में रैली की और फिर से पीएम बनने को लेकर भरोसा जताया।
– शरीफ ने कहा, “जजों ने मुझे दोषी करार दिया है, लेकिन वे मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी उदाहरण नहीं दे सके। क्या इसके बावजूद मुझे अयोग्य करार देना सही है? मैं कल फिर जनता का प्रधानमंत्री बनकर आऊंगा।”
– बता दें कि 3 बार पाक के PM रहे शरीफ और उनके परिवार पर करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप हैं।
भीड़ से पूछा-क्या आप ऐसा मजाक बर्दाश्त कर सकते हैं
– भारी भीड़ के बीच शरीफ ने कहा, “उन्होंने मुझे सिर्फ कागज पर हटाया है, ये एक मजाक है, लेकिन वे मुझे आपके दिलों से नहीं हटा सके। आप मेरे साथ आकर यह साबित करें कि आपके वोटों का सम्मान है।”
– “मुझे यह मजाक बर्दाश्त नहीं, क्या आप कर सकते हैं क्योंकि मुझे आपने चुना था, उन्होंने मुझे बदनाम और बेदखल कर दिया है। क्या मैं पूछ सकता हूं कि मुझे क्यों हटाया गया? क्या मैंने किसी तरह का कोई भ्रष्टाचार किया है? मैं ईमानदार हूं और मैंने फाइनेंशियली कोई गड़बड़ी नहीं की है। मुझे लाखों लोगों ने चुना था, लेकिन उन्होंने आपके वोटों को कुचल दिया।”
इस देश के भविष्य को बदलना होगा
– शरीफ ने कहा, “गुजरांवाला के लोग सोचें कि मुझे हटाया जाना क्या सही है? क्या मैं चुपचाप बैठ जाऊं और उनका फैसला मंजूर कर लूं या इस नाइंसाफी के खिलाफ लड़ूं?” शरीफ की अपील पर लोगों ने चिल्लाकर कहा- ‘नहीं’।
– इस पर शरीफ ने फिर कहा, “अगर आप नहीं चाहते कि मैं चुप बैठ जाऊं तो आपको मेरे साथ खड़ा रहना होगा, ऐसा कर इस देश के भविष्य को बदलना होगा। मुझसे वादा करिये कि मैं जैसा कहूंगा, आप करेंगे।”
– “हमें यह तय करना होगा कि आपके वोट का सम्मान किया जाए, ये 20 करोड़ लोगों के वोट के सम्मान का सवाल है। मैं किसी को भी ये इजाजत नहीं दे सकता कि वो आपके नेता चुनने के अधिकार को छीन ले या आपके वोटों को कुचल दे। मैं अपने भविष्य की योजना का एलान जल्द करूंगा, तब तक इंतजार करिये।”
शरीफ की सीट से पत्नी लड़ेंगी चुनाव, परचा भरा
– नवाज शरीफ की सीट से अब उनकी पत्नी चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने शुक्रवार को परचा दाखिल किया। शरीफ के राजनीतिक सलाहकार आसिफ किरमानी ने बताया कि शरीफ की रिक्त संसदीय सीट पर होने वाले उपचुनावों में उनकी पत्नी कुलसुम नवाज शरीफ पीएमएल-एन पार्टी की प्रत्याशी होंगी।
– इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शरीफ के छोटे भाई शाहबाज रिक्त संसदीय सीट पर चुनाव लडेंगे और बाद में पीएम का पद भार संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *