मुश्किल में राधे मां: मुंबई पुलिस ने भेजा समन, 14 अगस्त को होगी पूछताछ

नई दिल्ली/मुंबई. खुद को देवी का अवतार बताने वाली राधे मां की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दहेज उत्पीड़न के एक केस में मुंबई पुलिस ने राधे मां को समन भेजा है। उनसे 14 अगस्त को पूछताछ होगी। वहीं, गुजरात के कच्छ के रहने वाले कुछ लोगों ने राधे मां पर सात लोगों को सुसाइड के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया गया है। मुंबई के कांदीवली पुलिस स्टेशन में की गई शि‍कायत के मुताबिक, कच्छ के रहने वाले छह लोगों ने अपनी मनोकामना पूरी होने के लिए राधे मां को सब कुछ दान दे दिया है। मुंबई के पुलिस कमिश्नर को भी शि‍कायत सौंपी गई है।
कहां-कहां रजिस्टर हुआ केस
राधे मां पर मुंबई में दहेज उत्पीड़न और अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा है। बोरीवली थाने में दहेज उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई गई है। भोपाल के कमला नगर थाने में भी एक व्यक्ति ने राधे मां पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। (सवाल पूछे तो रिपोर्टर को राधे मां ने लगाया गले, यहां पढ़ें पूरी खबर)
राधे मां पर क्या हैं आरोप?
1. राधे मां पर एक महिला को उसके पति और ससुरालवालों से दहेज के लिए प्रताड़ित करवाने का आरोप लगा है। मुंबई की बोरीवली पुलिस ने इस मामले में राधे मां समेत 7 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। केस दर्ज कराने वाली महिला का आरोप है कि शादी के वक्त उसके पेरेंट्स ने करोड़ों रुपए की ज्वैलरी दी थी। लेकिन राधे मां ने उसके सास-ससुर से कहा कि वह उस पर और दहेज लाने का दबाव डाले। इसके बाद उसे प्रताड़ित किया गया।
2. राधे मां की स्कर्ट पहनी तस्वीरें सामने आने के बाद मुंबई की एक वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट‌्ट ने एक और केस दर्ज कराया है। वकील ने अपनी शिकायत में कहा है कि राधे मां धर्म के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रही हैं। वे अश्लीलता भी फैला रही हैं।
कौन हैं राधे मां?
राधे मां पंजाब के गुरदासपुर जिले में एक सिख परिवार में जन्मीं। उनकी शादी पंजाब के ही रहने वाले बिजनेसमैन सरदार मोहन सिंह से हुई। शादी के बाद एक महंत से राधे मां की मुलाक़ात हुई। इसके बाद ही उन्होंने अध्यात्मिक जीवन अपना लिया। कुछ समय बाद वे मुंबई आ गईं और राधे मां के नाम से मशहूर हो गईं। राधे मां खुद को देवी का अवतार मानती हैं।