मॉडल ने US बिजनेसमैन पर लगाया यौन शोषण का आरोप, किया 5370 करोड़ का केस

न्यूयॉर्क. स्वीडन की एक पूर्व मॉडल ने वॉल स्ट्रीट फाइनेंसर पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए 850 मिलियन डॉलर (5,370 करोड़ रुपए) का केस दर्ज करा दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यूयॉर्क ग्लोबल ग्रुप के 43 वर्षीय बेंजामिन वे पर यह आरोप लगा है। केस दायर करने वाली हैना बोवेंग (25) को बेंजामिन ने बतौर मार्केटिंग चीफ नौकरी पर रखा था। बोवेंग का आरोप है कि बेंजामिन ने उसे उत्तेजक कपड़े पहनने और दिसंबर 2013 में जबरदस्ती सेक्स करने पर मजबूर किया।

हैना बोवेंग के वकील डेविड रैटनर ने सोमवार को मैनहट्टन कोर्ट में बताया कि यह मामला वॉल स्ट्रीट के एक रसूखदार व्यक्ति द्वारा महिला के यौन शोषण का है। डेविड के अनुसार, बेंजामिन ने पीड़िता को नौकरी पर रखा और शारीरिक संबंध बनाने के लिए उसपर दबाव डाला। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, बेंजामिन ने बोवेंग के लिए एक अपार्टमेंट किराए पर लिया था, जहां उसका यौन शोषण किया गया। इस अपार्टमेंट का किराया 3,600 डॉलर प्रतिमाह (करीब सवा दो लाख रुपए) था।

ड्रिंक में मिलाई नशीली दवाई

आरोप है कि बेंजामिन एक दिन बोवेंग को डिनर पर ले गया और उसे 2,000 डॉलर कीमत का प्राडा बैग गिफ्ट किया। इसके बाद उसने बोवेंग की ड्रिंक में नशीली दवाई मिलाकर पिला दी और उसके साथ सेक्स किया। डेविड रैटनर ने बताया, “उसने बोवेंग के साथ सेक्स किया और ये सब 2 मिनट में खत्म हो गया। इस घटना के बाद से पीड़िता काफी डरी हुई है।” रैटनर ने बताया कि पीड़िता द्वारा शिकायत किए जाने पर उसे नौकरी से निकाल दिया गया। रैटनर ने कोर्ट में बताया, “वॉल स्ट्रीट में काम करना उसका सपना था। लेकिन इस घटना के बाद अब वो एक कैफे में काम कर रही है।”

अफवाह फैलाने का भी आरोप

कथित तौर पर बेंजामिन ने एक वेबसाइट के जरिए बोवेंग के बारे में गलत बातें भी फैलाईं। अटॉर्नी ने बताया, “उसने एक वेबसाइट पर पीड़िता को वेश्या बताया, जो कि ड्रग डीलर्स के साथ रहती है। शिकायत दर्ज करवाने के बाद हर दिन बोवेंग के चरित्र को लेकर गलत बातें फैलाई जा रही हैं, जिससे वो काफी परेशान है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *