मोदी के पास नहीं है केजरीवाल से मिलने का वक्त, PMO ने कहा- पीएम अभी बिजी

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए वक्त मांगा था जिसे पीएमओ (प्रधानमंत्री कार्यालय) ने फिलहाल ठुकरा दिया है। जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल पीएम से मिलना चाहते थे और इसके लिए पीएमओ से वक्त मांगा था। इस पर पीएमओ ने कहा है कि पीएम फिलहाल बहुत बिजी हैं, कुछ दिन तक उनके पास मिलने का समय नहीं है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को पीएम से मुलाकात के लिए केजरीवाल की 10 दिन पहले दी गई सूचना पर जानकारी मांगी गई थी। जिसके जवाब में पीएमओ की ओर से यह जानकारी दी गई।
गृहमंत्री और वित्तमंत्री से मिलने की सलाह
पीएमओ की ओर से भले ही केजरीवाल की मुलाकात पीएम से कराने से इनकार कर दिया गया है लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री को जरूरी होने पर गृहमंत्री और वित्तमंत्री से मुलाकात की सलाह दी गई है। पीएमओ ने कहा, ”अगर कुछ बहुत जरूरी है तो वे (केजरीवाल) गृहमंत्री या वित्त मंत्री से मिल सकते हैं।” गौरतलब है कि दिल्ली के टैक्स से जुड़े मुद्दे पर केजरीवाल वित्तमंत्री और दिल्ली पुलिस और एसीबी के मुद्दों को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पहले भी मुलाकात कर चुके हैं।

क्यो पीएम से मिलना चाहते हैं केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीएम से मिलकर दिल्ली सरकार से जुड़े कई अहम मुद्दों पर बात करना चाहते हैं। इसमें टैक्स में दिल्ली का हिस्सा बढ़ाने के साथ, स्कूल, अस्पताल, बस डिपो के लिए डीडीए की ओर से जमीन उपलब्ध कराने जैसे मामले शामिल हैं। इसके अलावा पीएम से मिलकर दिल्ली पुलिस, एसीबी, उपराज्यपाल से जुड़े मसलों पर भी केजरीवाल पीएम से बात करना चाहते हैं।