मोदी पर “जीत” से उत्साहित राजनाथ बोले, 2014 में भाजपा बनाएगी सरकार

 Tatpar 13 सितम्बर 2013

नई दिल्ली। भाजपा में भी अब व्यक्तिवादी राजनीति के एक नए युग की शुरूआत हो गई है। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाकर भाजपा ने यह जाहिर कर दिया है कि वह अब एक शख्सियत को सामने रखकर ही आगे बढेगी, जिसको लेकर वह अन्य पार्टियों की आलोचना करती रही है। इस नई सियासत में अब अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी युग को दफ्न कर दिया गया है। संघ की कट्टर विचारधारा को मानने वाले आडवाणी को संघ ने ही खारिज कर दिया है।

पार्टी में पुराने दिग्गजों पर जीत हासिल कर मोदी को पीएम पद का उम्मीदवार घोषित भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह में इतना आत्मविश्वास पैदा हो गया है कि अब वह पूरे यकीन के साथ यह कहने में नहीं हिचकिचा रहे हैं कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा 2014 के चुनाव में जीत दर्ज करेगी।

आडवाणी की नाराजगी के बारे में जब राजनाथ सिंह से सवाल किया गया तो उन्होंन चुप्पी साध ली। राजनाथ सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी अपनी सरकार बनाएगी। हमारा टारगेट पर्याप्त सीटें जीतना है। राजनाथ सिंह ने अन्य दलों की तरफ हाथ बढाते हुए कहा कि जो भी पार्टी उनके साथ मिलकर चुनाव लडेगी, सरकार बनने पर वे सबको पूरी तबज्जो देंगे।