मोदी सरकार में बड़ा फेरबदल, राज्यवर्धन को सूचना-प्रसारण, पीयूष संभालेंगे वित्त मंत्रालय

मोदी कैबिनेट में सोमवार को बड़ा फेरबदल हुआ है। वित्तमंत्री अरुण जेटली की खराब तबीयत को देखते हुए पीयूष गोयल को रेल मंत्रालय के साथ-साथ वित्त मंत्रालय का भी प्रभार दे दिया गया है। इसके अलावा स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय का कार्यभार छीन कर राजवर्धन सिंह राठौड़ को इसका स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले राजवर्धन सिंह राठौड़ के पास राज्यमंत्री का ही दर्जा था।

गौरतलब है कि इस साल के अंत तक राजस्थान में विधानसभा चुनाव हैं। सोमवार को एम्स में अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ है। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। जेटली की अनुपस्थिति में काफी अहम वित्त मंत्रालय का काम प्रभावित न हो इसे देखते हुए पीयूष गोयल को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी दे दी गई है।

जेटली के ठीक होने तक पीयूष गोयल वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। गौरतलब है कि स्मृति ईरानी के पास अब कपड़ा मंत्रालय का ही प्रभार रहेगा। इससे पहले वे मानव संसाधन विकास मंत्रालय की मंत्री थीं।

जेटली के ठीक होने तक वित्त देखेंगे पीयूष, राज्यवर्धन को स्वतंत्र प्रभार देकर कद बढ़ाया, स्मृति के पास अब सिर्फ कपड़ा मंत्रालय

मोदी कैबिनेट में पिछले चार साल के दौरान ये चौथा फेरबदल है। इससे पहले 3 सितंबर 2017 को मंत्रिमंडल में बदलाव हुआ था। इसके करीब आठ माह बाद यह फेरबदल हुआ है। एसएस आहलूवालिया और केजे अल्फोंस के विभागों में भी बदलाव किया गया है। बताया जा रहा है कि आहलूवालिया को इलेक्ट्रिसिटी विभाग दिया है।