मोदी BJP को स्वर्ण युग में ले जा रहे, अगले चुनाव में टॉप पर रहेगी पार्टी

वॉशिंगटन.  नरेंद्र मोदी, बीजेपी को स्वर्ण युग में ले जा रहे हैं। हाल ही में उनकी अगुआई में पार्टी ने बिहार में महागठबंधन को दरकिनार कर कमबैक किया है। भारतीय-अमेरिकी एक थिंक टैंक ने ये बात कही है।
बीजेपी सत्ता का नया केंद्र…

– न्यूज एजेंसी के मुताबिक कार्नेजी एंडोवमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस में साउथ एशिया प्रोग्राम के डायरेक्टर मिलन वैष्णव ने कहा, “भारत में लंबे वक्त तक नेहरू-गांधी डायनेस्टी (वंश) का राज रहा। ताजा संकेतों के मुताबिक अब भारत में सत्ता का नया केंद्र बीजेपी बन चुकी है।”
– “बीजेपी को अगले आम चुनाव (2019) में केवल टॉप पोजिशन नहीं मिलेगी बल्कि वह राज्य सरकारों में ताकतवर स्थिति में रहेगी।”
– “बीजेपी की सरकारें अपनी स्ट्रेन्थ बना रही हैं। वे योजनाओं के स्थायित्व (पॉलिसी स्टेबिलिटी) और राजनीतिक एकीकरण (पॉलिटिकल कंसोलिडेशन) के लिए काम कर रही हैं। हालांकि इसके साथ ही भारत की डेमोक्रेसी के बैलेंस को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।”
इसलिए पॉपुलर हो रहे मोदी
– वैष्णव के मुताबिक, “अपनी बिजनेस फ्रेंडली पॉलिसीज, एक राष्ट्रवादी सोच के चलते युवाओं और पूरे देश में पॉपुलर हो रहे हैं। लोगों को उनमें एक उम्मीद दिखती है।”
– “मोदी की अगुआई में 30 साल बाद भारत में किसी को बहुमत मिला है। वे बीजेपी को स्वर्ण युग में ले जा रहे हैं।”
– “बीजेपी ने जिस तरह की तेजी दिखाई है, उससे पार्टी में लंबे वक्त के लिए कई मौके खुले हैं। बिहार में सत्ता में आने से बीजेपी को राज्यसभा में बहुमत मिल सकता है।”
– “लोकसभा-राज्यसभा में कंट्रोल होने की स्थिति में बीजेपी को बिल पास करने में मदद मिल सकती है।”
– मिलन ये भी कहते हैं, “भारत में मौजूदा हालत में सत्ता मोदी और बीजेपी चीफ अमित शाह के हाथ में केंद्रित हो गई है। भारतीय राजनीति में जो कुछ हो चुका है, उससे उन्हें सीख लेना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *