योग से पहले बाबा रामदेव ने कहा, कांग्रेस तो स्वर्गीय, उसके बारे में क्या बोलूं

चंडीगढ़. योग गुरु बाबा रामदेव ने कांग्रेस को स्वर्गीय और दिवालिया बताया है। सोमवार को दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर के लिए यहां पहुंचे रामदेव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस तो दिवालिया हो चुकी है और मेरे लिए तो वह स्वर्गीय है। बाबा ने कहा कि कांग्रेस के बारे में बात करने का कोई फायदा ही नहीं है।

सीएम भी हुए योग शिविर में शामिल

21 जून को मनाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के सिलसिले में सोमवार को यहां दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्रियों के साथ ही कई अधिकारी भी शामिल हुए। प्रशिक्षण शिविर से पहले मीडिया से बातचीत में रामदेव से जब कांग्रेस के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “कांग्रेस तो दिवालिया हो चुकी है और मेरे लिए तो वह स्वर्गवासी है। अब उसके बारे में बोलने से कोई फायदा नहीं है।” पीएम मोदी की तारीफ करते हुए रामदेव ने कहा कि उनकी इच्छा शक्ति के चलते ही 177 देश 21 जून को योग करेंगे।

हरियाणा के हर गांव में व्यायामशाला

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने रामदेव को धन्यवाद देते हुए कहा कि 21 जून को होने वाला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम तो एक शुरुआत है। हम चाहते हैं कि हरियाणा का हर नागरिक योग और व्यायाम सीखे। सीएम ने कहा कि सरकार ने हरियाणा के हर गांव में व्यायामशाला खोलने का निर्णय किया है।