रमन बोले खेती के मामले में पंजाब, हरियाणा से भी समृद्ध होगा छत्तीसगढ़

Tatpar 24 Aug 2013

बिलासपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तखतपुर में कहा कि अरपा-भैंसाझार प्रोजेक्ट इस जिले नहीं, बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ के लिए बड़ी उपलब्धि है। यह बराज इतनी खुशहाली लाएगा कि हम खेती के मामले में पंजाब-हरियाणा से भी समृद्ध हो जाएंगे। विकास यात्रा के पांचवें चरण में मुंगेली से तखतपुर पहुंचे रमन 606 करोड़ रुपए के अरपा-भैंसाझार प्रोजेक्ट का श्रेय लेने से नहीं चूके। उन्होंने बताया, 40 वर्षों की मांग के बाद इस प्रोजेक्ट को बजट में मंजूरी देना उनके जीवन के लिए सबसे बड़ी खुशी का क्षण था।

तखतपुर में उन्होंने 21.96 करोड़ रुपए के 18 कार्यों का लोकार्पण और 36.77 करोड़ के 14 कार्यों का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री बिलासपुर भी गए। वहां उन्होंने महतारी एक्सप्रेस की शुरुआत करते हुए बिलासपुर के विकास की जिम्मेदारी ली। चार गुनी तरक्की का वादा करते हुए कहा कि उनकी सरकार की हैट्रिक अच्छी बॉलिंग और फील्डिंग से बनेगी।

हमने नहीं किया भेदभाव

मुख्यमंत्री ने कई योजनाओं के नाम गिनाए और कहा कि हमने ये योजनाएं बनाते हुए हर वर्ग का ख्याल रखा, जात-पात या अमीरी-गरीबी नहीं देखी। योजनाएं दिल से बनाई जाती हैं, तभी राज्य में ढाई करोड़ लोगों के चेहरे पर खुशी आती है।

40′ बढ़ी सिंचाई

सीएम ने बताया कि पिछले ५ सालों में 5 सिंचाई परियोजनाओं की मंजूरी दी गई। इससे क्षेत्र में सिंचाई 40′ तक बढ़ गई है। पिछले 10 सालों में गांव, गरीब व किसानों के जीवन में बदलाव आए हैं। मुफ्त बिजली, हैल्थ स्मार्ट कार्ड, 108 संजीवनी एक्स., महतारी एक्स. जैसी योजनाएं जरूरतमंदों के लिए ही शुरू की ग