राजपथ पर योगः मोदी के खिलाफ लगा नेशनल फ्लैग के अपमान का आरोप, केस दर्ज

पुड्डुचेरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राजपथ पर रविवार को इंटरनेशनल योगा डे के दौरान तिरंगे के अपमान का केस दर्ज हुआ है। पुड्डुचेरी पुलिस स्टेशन में एक दलित एक्टिविस्ट की शिकायत पर यह केस दर्ज हुआ है। बता दें कि रविवार को राजपथ पर योगा करते हुए पीएम के गले में तीन रंगों वाली एक चुनरी थी। बताया जा रहा है कि आपत्ति दर्ज कराने वाले इस बात का दावा कर रहे हैं मोदी ने अपने गले में तिरंगा लपेटा था।
क्या है आपत्ति
आपत्ति दर्ज कराने वालों का दावा है कि मोदी ने योगा करते हुए तिरंगे की चुनरी पहनी थी और उससे कई बार अपना मुंह पोंछा था। वह जब योग कर रहे थे तो जमीन पर कई बार चुनरी छू गई थी। उनके पैर से भी चुनरी लगी थी जिसे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताया जा रहा है।
पुलिस का बयान
पुलिस ने कहा, ”दलित सेना के स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुंदर ने मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि उन्हें वाट्सएप पर ऐसी तस्वीरें मिली हैं जिसमें लग रहा है कि मोदी राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर रहे हैं। गले में अगर तिरंगा झुलाया जा रहा है और उससे योगा करते हुए पसीना पोंछा जा रहा है तो यह ध्वज का अपमान है।” शिकायत कर्ता की मांग पर मोदी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।