राजस्थान को सिरमौर बनाने आओ साथ चलें

Tatpar 28/01/2014

जयपुर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने 65वें गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए एकजुट होकर समृद्ध एवं खुशहाल राजस्थान बनाने की अपील की है। श्रीमती राजे ने  अपने संदेश में कहा कि आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को भारत गणराज्य बना तथा हमारे लोकतंत्र ने पूरी दुनिया में गर्व के साथ अपनी पहचान कायम की। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता ने सार्थक भागीदारी से लोकतंत्र को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की जनता ने सुराज संकल्प और विश्वास के साथ हमें एक बार पुन: शासन की बागडोर सौंपी है। शासन संभालते ही मंत्रिमंडल की पहली बैठक में हमने सुराज संकल्प पत्र को नीति-पत्र के रूप में स्वीकार किया। साथ ही विभिन्न विभागों के जनकल्याणकारी निर्णयों की 60 दिवसीय कार्ययोजना बनाकर इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। श्रीमती राजे ने कहा कि हमने अपने विजन डॉक्यूमेंट में निवेश बढ़ाने, बेरोजगारी मिटाने, आर्थिक ढांचे में सुधार लाने तथा शिक्षा एवं कौशल विकास की 5 प्रमुख प्राथमिकताएं तय की हैं।

राजस्थान विकास के स्वर्ण युग में कदम रखें, इसके लिए विजन-2020 के लक्ष्य के साथ नए राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के लिए भी भागीरथ प्रयास शुरू कर दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों का आह्वान किया कि सब मिलकर प्रदेश में शांति, सौहार्द एवं भाईचारे की परम्परा को और मजबूत करें तथा शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक गतिविधियों सहित सभी क्षेत्रों में राजस्थान को देश का सिरमौर बनाने के लिए आओ साथ चलें।

मुख्यमंत्री आज विभिन्न स्थानों पर झंडारोहण करेगी

मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे 65वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में राज्य स्तरीय समारोह में शिरकत करने के साथ ही विभिन्न स्थानों पर ध्वजारोहण करेंगी। श्रीमती राजे सर्वप्रथम प्रात: साढ़े सात बजे मुख्यमंत्री निवास, 13, सिविल लाइंस पर झण्डारोहण करेगी। वे इसके बाद 8 बजे बड़ी चौपड़ पर आयोजित कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेगी।

मुख्यमंत्री 9 बजकर 10 मिनट पर अमर-जवान-ज्योति पर देश के अमर शहीदों को नमनकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। इसके बाद वे सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में शरीक होंगी। इसके बाद श्रीमती राजे शासन सचिवालय परिसर में 11:05 बजे झण्डारोहण करेगी तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेगी। उनका राजभवन में शाम साढ़े चार बजे से आयोजित होने वाले एट होम में भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *