राजस्थान: सत्ता बचाने के लिए वसुंधरा राजे ने शुरू की गौरव यात्रा, अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी

राजसमंद: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज से राजस्थान गौरव यात्रा शुरू कर दी है. राजसमंद से शुरू हुई इस यात्रा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई. वसुंधरा राजे यात्रा से पहले चारभुजाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने भी पहुंची थीं. दोपहर एक बजे के करीब जेके स्टेडियम में वसुंधरा राजे एक सभा को संबोधित करेंगी. इस सभा में अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.

 

चुनावी यात्रा का मकसद चुनाव जीतना

सीएम वसुंधरा राजे की 40 दिन की इस चुनावी यात्रा का मकसद चुनाव जीतना है. बता दें कि छह हजार किलोमीटर से भी अधिक दूरी तय करने के बाद यह यात्रा 30 सितंबर को पुष्कर में समाप्त होगी. चालीस दिन की इस यात्रा में सीएम राजे अनेक जनसभाएं करेंगी और उनका जनता के साथ संवाद साधने का प्रयास रहेगा.

 

चुनावी यात्रा बीजेपी का शक्ति परीक्षण

प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी की इस यात्रा को शक्ति परीक्षण के रूप में देखा जा रहा है. पार्टी इसकी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड‍ रही. यात्रा के पहले चरण में यात्रा उदयपुर संभाग में रहेगी. 4 से 10 अगस्त के दौरान यात्रा 23 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. राजे इस दौरान कुल 18 सभाओं को संबोधित करेंगी और उदयपुर संभाग में कुल 886 किमी की दूरी तय करेंगी.

कांग्रेस ने साधा वसुंधरा सरकार पर निशाना

वहीं कांग्रेस ने एक बार फिर इस यात्रा के आयोजन व प्रायोजन पर निशाना साधा है. कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री को गौरव यात्रा की बजाय जवाबदेही यात्रा निकालनी चाहिए और जनता को बताना चाहिए कि वह अपने कितने चुनावी वादों को अब तक पूरा कर पायी हैं.