राज्यसभा में विपक्ष का जोरदार हंगामा, फिर बीच में रुका शाह का भाषण

राज्यसभा में मंगलवार को किसानों के मुद्दे पर चर्चा हुई. चर्चा के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सदन को संबोधित किया. BJP अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा में सरकार द्वारा कई फसलों के MSP बढ़ाए जाने के फैसले की तारीफ की. लेकिन जैसे ही अमित शाह ने बोलना शुरू किया, TMC के सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. टीएमसी के सांसद इस दौरान वेल में भी घुस आए.

हंगामे के कारण कुछ ही मिनटों में शाह को अपना भाषण रोकना पड़ा. बता दें कि कुछ ही दिन पहले जब अमित शाह NRC के मुद्दे पर भाषण देने खड़े हुए थे तब भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया था और उन्हें अपना भाषण रोकना पड़ा था.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले चार साल में कृषि बजट में रिकॉर्ड 75 फीसदी तक इजाफा किया. अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार लगातार किसानों की आय दोगुना करने की ओर कदम बड़ा रही है.

चर्चा की शुरुआत करते हुए अमित शाह ने कहा कि सरकार बनाने के साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में देश और सरकार की दिशा के बारे में कहा था. उन्होंने गरीब, किसानों, आदिवासियों और मजदूरों की सरकार देने का वादा किया था और उसी दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि हमारी सरकार ने वैज्ञानिक और सूक्ष्म आयोजन के साथ कृषि क्षेत्र के मानचित्र को बदलने का काम किया है, इस कड़ी में हम कई योजनाएं लेकर आए हैं. अमित शाह ने कहा कि मुक्त कृषि की दिशा में हमारी सरकारों ने बहुत सारे काम किए हैं. शाह ने कहा कि 2014 में हमें जनता ने सरकार बनाने का मौका दिया.

आपको बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने खरीफ की करीब 14 फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाने का फैसला किया. सरकार की ओर से इन फसलों पर डेढ़ से दो गुना तक बढ़ाने का काम किया गया है.