राम मंदिर पर हलचल तेज़: आज VHP की बैठक में होगी जल्द मंदिर निर्माण पर चर्चा

नई दिल्ली: 2019 चुनाव से पहले राम मंदिर को लेकर हलचल तेज़ हो गई है. वीएचपी ने जल्द मंदिर निर्माण की योजना के लिए बैठक बुलाई है. इसी बीच ख़बरें हैं कि कार सेवा की तारीखों का एलान भी संभव है. राम मंदिर मुद्दे पर संतों की आज दिल्ली में धर्मसंसद की बैठक होनी है जिसमें कई बड़े संत हिस्सा लेंगे. कई संत आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास के समर्थन में आ गए हैं. इसी सिलसिले में राम मंदिर निर्माण और अयोध्या आने की मांग को लेकर पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी गई है.

आज दिल्ली में धर्म संसद की बैठक होनी निश्चित है जिसके मद्देनजर अयोध्या से प्रमुख संत महंत धर्माचार्य अयोध्या के मनीराम दास जी छावनी मंदिर से जय श्री राम के नारे के साथ कल दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. यहां से महंत कन्हैया दास, महंत सुरेश दास, महंत कमल नयन दास भी दिल्ली के लिए रवाना हुए थे.

धर्म संसद की बैठक में राम मंदिर निर्माण जैसे मामलों पर चर्चा होगी. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास के बारे में भी चर्चा होगी. श्री राम जन्म भूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास और न्यास के सीनियर मेंबर महंत डॉक्टर रामविलास दास वेदांती महाराज सुबह ही दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं.

वहीं, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दशहरे के बाद अयोध्या पहुंचेंगे और दशहरा रैली में मंदिर निर्माण में शिवसेना की भूमिका का एलान करेंगे. यूपी शिवसेना प्रमुख अनिल सिंह ने राम मंदिर निर्माण पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि राम मंदिर की पहली ईंट उद्धव ठाकरे ही रखेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *