राहुल गांधी का भाजपा पर हमला- रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में झूठ बोला

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल लड़ाकू विमान डील के मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में झूठ बोला। उन्‍होंने अभी तक मेरे सवालों का जवाब नहीं दिया है। राहुल ने कहा कि निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्री नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रवक्‍ता कहना चाहिए।

संसद परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘आज (रक्षामंत्री) निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला…। मैं रक्षामंत्री तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फिर आग्रह करता हूं कि इस सवाल का सिर्फ ‘हां’ या ‘नहीं’ में जवाब दें कि क्या वायुसेना और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने आपके दखल देने पर आपत्ति की थी या नहीं।’

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी के मित्र की कंपनी डसॉल्ट को 20,000 करोड़ रुपये दिए है, जबकि उन्होंने भारत को अभी तक एक भी जहाज़ नहीं सौंपा है। दूसरी तरफ एचएएल सरकार को हेलीकाप्टर और जहाज़ बनाकर दे रही है। लेकिन उनको उनका पैसा क्यों नहीं दे रही है। इसका जवाब सरकार को देना चाहिए।

राहुल गांधी ने कहा कि सिर्फ 36 राफेल का सौदा क्‍यों हुआ? इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहस की चुनौती दी। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी सिर्फ 15 मिनट मुझसे इस मुद्दे पर बहस करें। पूरे देश को पता चल जाएगा कि राफेल डील में क्या गड़बड़ है।

इससे पहले केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से तीन सवाल पूछे…

1. राहुल गांधी का क्रिश्चियन मिशेल से क्या रिश्ता है?

2. राहुल गांधी कब तक देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करते रहेंगे?

3. 2011-12 में राफेल डील को किसके दबाव में अचानक रोका गया?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *