राहुल गांधी ने पूछा पीएम मोदी से सवाल,किसकी सरकार ने मसूद अजहर को पाकिस्तान भेजा?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के हवेरी में शनिवार को एक रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा,’ पीएम मोदी से मेरा एक छोटा सा सवाल है, इन सीआरपीएस के जवानों को शहीद किसने किया, जैश-ए-मुहम्मद के मुखिया का नाम क्या है, क्या भाजपा की सरकार ने मसूद अजहर को हिंदुस्तान की जेल से पाकिस्तान नहीं भेजा था’।

राहुल गांधी ने नोटबंदी और किसानों के मुद्दों पर भी केंद्र सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने किसानों का 11 हजार करोड़ रुपये  माफ कर दिया लेकिन प्रधानमंत्री मोदी कर्ज माफी को लॉलीपॉप कह रहे हैं। बेरोजगारी के मुद्दे पर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी की सरकार में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि पीएम सिर्फ भाषण देते हैं, पांच साल में युवाओं को रोजगार नहीं दे पाए।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के विदेश नीति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि ‘प्रधानमंत्री देश को बताएं कि जब चीन की सेना डोकलाम में घुस गयी थी, तब आप चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे’। राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी पर 45,000 करोड़ का कर्ज है और पीएम मोदी ने राफेल डील के रूप में उन्हें 30,000 करोड़ तोहफा दे दिया। उन्होंने कहा कि पीएम चौकीदारी नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *