राहुल बोले- अपने मन की बात नहीं कहूंगा, आपकी सुनने आया हूं

लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय दौरे पर दुबई पहुंचे हैं. राहुल गांधी यहां कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. राहुल ने यहां पर भारतीय कामगारों को संबोधित किया. अपने भाषण में राहुल ने कहा कि आपने दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है, आपको कई तरह की कठिनाईयां भी सहनी पड़ती हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपने मन की बात कहने नहीं आया हूं बल्कि आपके मन की बात सुनने आया हूं. उन्होंने कहा कि हम जहां भी आपकी मदद कर सकते हैं वहां आपका साथ देंगे.

इससे पहले राहुल गांधी जब दुबई पहुंचे तो उनका एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. दुबई एयरपोर्ट पर राहुल-राहुल के नारे भी गूंजे, कार्यकर्ता उनके साथ सेल्फी लेते नजर आए. राहुल गांधी दुबई के अलावा अबु धाबी भी जाएंगे. जहां पर उन्हें छात्रों और कारोबारियों को संबोधित करना है.

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी दुबई पहुंचे हैं. दुबई में भी राहुल गांधी ने वहां पर कई बिजनेसमैन से मुलाकात की. राहुल गांधी के साथ पहुंची टीम का कहना है कि ये कोई राजनीतिक दौरा नहीं है, हमारा मकसद सिर्फ प्रवासी भारतीयों से संपर्क बढ़ाने का है.

गौरतलब है कि दुबई, अबुधाबी जैसे बड़े शहरों में भारतीय समुदाय के मजदूर काफी संख्या में रहते हैं. जो उत्तर भारत और दक्षिण भारत से वहां पर काम करने पहुंचे हैं. कामगारों से मुलाकात के अलावा राहुल गांधी यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वह इंडो-अरब सांस्कृतिक कार्यक्रम के चीफ गेस्ट होंगे.

View image on TwitterView image on Twitter
इसके अलावा 12 जनवरी को राहुल अबु धाबी जाएंगे जहां वो संयुक्त अरब अमीरात के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वो इंडियन बिजनेस ग्रुप (IBPG) के सदस्यों से निजी कार्यक्रम के तहत संवाद करेंगे. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष के कार्यक्रमों में शेख ज़ाएद मस्जिद में जाना भी शामिल है.

आपको बता दें कि बीते साल भी राहुल गांधी ने दुबई, अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देशों के दौरे किए थे, जिन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं.