रुपया गिर रहा है और प्रधानमंत्री चैन की बंसी बजा रहे हैं: शिवराज

Tatpar 6 Sep 2013

छतरपुर [मप्र]: केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के चलते आज डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत गिर रही है ।

संप्रग सरकार रुपये की कीमत नहीं, बल्कि देश की इज्जत गिराने का काम कर रही है। अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कल देर रात स्थानीय बस अड्डे पर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि रुपये की कीमत गिरने से देश में महंगाई बढ़ रही है और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह चैन की बंसी बजा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को एक मिनट भी कुर्सी पर बने रहने का अधिकार नहीं है।

उन्होंने बुंदेलखंड में कृषि विश्वविद्यालय और छतरपुर में महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय नहीं खुल पाने के लिए केन्द्र सरकार को दोषी करार दिया। उनकी यात्रा की शुरुआत टीकमगढ़ जिले के बड़ागांव से हुई, जो जिले के घुवारा, बड़ा होती हुई देर रात छतरपुर पहुंची। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार खुदरा क्षेत्र में एफडीआई लाकर देश के किराना कारोबार को चौपट करना चाहती है, किन्तु जब तक वह मुख्यमंत्री हैं तब तक मध्यप्रदेश में एफडीआई को नहीं आने दिया जाएगा।

चौहान ने कहा कि हम तो बुंदेलखंड में कृषि विश्वविद्यालय खोलना चाहते थे, हमने जमीन भी उपलब्ध करा दी थी किन्तु केन्द्र ने नहीं खोला। उन्होंने कहा कि छतरपुर में महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय के लिए सब कुछ कर दिया गया, किन्तु केन्द्र सरकार ने उसकी भी अनुमति नहीं दी।

शिवराज ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार थी तो प्रदेश बर्बाद करके रख दिया था, अब केन्द्र में है तो देश बर्बाद करने पर तुली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *