रूपाणी की ताजपोशी कल: मोदी समेत 18 राज्यों के CM आएंगे, 4 हजार VVIP भी मौजूद रहेंगे

गांधीनगर.गुजरात में बीजेपी लगातार छठवीं बार सरकार बनाने जा रही है। विजय रूपाणी की अगुआई में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 26 दिसंबर को होगा। ऐसा माना जा रहा है कि इस समारोह के जरिए नरेंद्र मोदी अपनी ताकत का प्रदर्शन करने जा रहे हैं। समारोह में 18 राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। अभी तक किसी भी शपथ ग्रहण समारोह में इतनी संख्या में मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति नहीं रही है। इसके अलावा केंद्र के 30 मंत्री भी इस मौके पर मौजूदगी दर्ज कराएंगे।

चाक-चौबंद रहेंगे सुरक्षा के इंतजाम
– शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी के संबंध में चर्चा करने के लिए रूपाणी के निवास पर मीटिंग हुई, जिसमें चीफ सेक्रेटरी जेएन सिंह, प्रभारी डीजीपी प्रमोद कुमार समेत कई बड़े अफसर मौजूद रहे।

– इसमें प्रधानमंत्री और 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक साथ उपस्थिति के मद्देनजर कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई।

19 राज्यों में बीजेपी-अलायंस की सरकार

गुजरात में सरकार बनने के साथ ही देश के 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार हो जाएगी। ऐसी स्थिति में 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी के बीच मोदी देशभर में उन्हें मिल रहे अभूतपूर्व जनसमर्थन की ताकत दिखाएंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर सचिवालय में समारोह

एक साथ इतनी बड़ी संख्या में वीवीआईपी, जेड प्लस सिक्युरिटी धारकों की उपस्थिति को देखते हुए प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने रिवर फ्रंट स्टेडियम के बदले सचिवालय में हेलीपैड ग्राउंड पर समारोह आयोजित करने की सलाह दी थी। जिसे मान लिया गया है।

बैठने के लिए 3 डोम बनाए, 200 से ज्यादा संत आएंगे

प्रोग्राम में तीन अलग-अलग डोम बनाए जाएंगे। एक डोम में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा। दूसरे डोम में मोदी, केंद्रीय मंत्री और बीजेपी संगठन के लोग रहेंगे। तीसरे डोम में देशभर से आए हुए 200 से ज्यादा संत और महंतों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *