लंदन /एलिजाबेथ को दिया तोहफा भूल गए ट्रम्प, मेलानिया ने याद दिलाया; सोशल मीडिया पर मजाक उड़ रहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया के साथ इंग्लैंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। यहां उन्होंने सोमवार को बकिंघम पैलेस में महारानी एलिजाबेथ II से मुलाकात की। इस दौरान एलिजाबेथ ने घोड़े की एक मूर्ति दिखाते हुए पूछा कि आपको क्या ये याद है? इस पर ट्रम्प उलझन में पड़ गए। तभी मेलानिया ने कहा ‘मेरे हिसाब से यह वही है, जो हमने महारानी को गिफ्ट दिया था।’ सोशल मीडिया पर ट्रम्प का मजाक उड़ रहा है।

ट्रम्प ने जुलाई 2018 में विंडसर पैलेस का दौरा किया था। तब उन्होंने घोड़े की मूर्ति तोहफे के तौर पर महारानी को दी थी। इस बार ट्रम्प ने महारानी को एक तस्वीर गिफ्ट में दी है। बकिंघम पैलेस पहुंचने पर ट्रम्प का भव्य स्वागत हुआ। उन्हें ग्रीन पार्क में बंदूकों की सलामी दी गई।

पत्रकार से सोशल मीडिया पर वाकया शेयर किया

पत्रकार एमिली एंड्रयूज ने ट्विटर पर यह वाकया शेयर किया। इसके बाद से सोशल मीडिया पर ट्रम्प का मजाक उड़ने लगा। एक यूजर ने लिखा, ‘डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया सामान्य शादीशुदा जोड़े की तरह ही हैं। कहीं जाते वक्त पत्नियां हमेशा गिफ्ट पकड़े रहती हैं। दोनों मिलकर उसे सौंपते हैं, लेकिन पति ध्यान नहीं देते कि इसमें क्या है।’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘अमेरिकी करदाताओं की कमाई से उपहार दिए जा रहे हैं। ये पैसे ज्यादा जरूरी चीजों में खर्च किए जाने चाहिए।’View image on Twitter

View image on Twitter

Emily Andrews@byEmilyAndrewsReplying to @byEmilyAndrews

Trump was also shown the pewter horse that he’d given the Queen last year in his visit to Windsor. He was asked if he recognised it and he said “no”! Melania came to his rescue and said “I think we gave that to the Queen”.1,4028:21 PM – Jun 3, 2019850 people are talking about thisTwitter Ads info and privacy

दोनों देशों के बीच किसी बड़े समझौते के संकेत

मुलाकात के दौरान महारानी ने कहा कि यूएस और यूके मजबूत रिश्तों के साथ आगे बढ़ रहे हैं। दोनों पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ते निभाते आए हैं और निभाते रहेंगे। वहीं, मुलाकात से पहले ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा था कि अमेरिका-ब्रिटेन के रिश्ते काफी मजबूत हैं। उन्होंने दोनों देशों के बीच किसी बड़े समझौते पर हस्ताक्षर होने का संकेत भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *