लखनऊ, कानपुर नगर और प्रयागराज में बढ़ाई जाए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि खासकर लखनऊ, कानपुर नगर और प्रयागराज में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में वृद्धि की जाए। कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने में इस कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ अनलॉक की समीक्षा की। इस बैठक के बाद सीएम ने अफसरों को हर स्तर पर कोविड-19 के खिलाफ बेहतर से बेहतर काम करने को कहा। सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने और कोविड-19 की बेहतर उपचार व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है और इसके लिए रणनीति बनाकर कार्य कर रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण को लेकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की जरूरत है। इसी से लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सकता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एल-2 और एल-3 कोविड अस्पतालों में बेड्स की संख्या में लगातार वृद्धि की जाए। चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोविड-19 के इलाज के बेहतर और नए उपायों का प्रशिक्षण दिया जाए और कोविड अस्पतालों में मैन पावर बढ़ाने की प्रक्रिया में तेजी लाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चिकित्साकर्मियों को मेडिकल संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए उन्हें पीपीई किट, ग्लव्स, मास्क और सैनिटाइजर की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड-19 से संक्रमित मरीजों से संवाद स्थापित कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी प्राप्त की जाए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्यमियों और निवेशकों के प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण पर बल देते हुए उद्योग बंधु की बैठक शीघ्र आयोजित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री इस बैठक में उद्यमियों से संवाद स्थापित कर उनका फीडबैक प्राप्त करेंगे। मुख्यमंत्री ने जीएसटी के माध्यम से राजस्व वृद्धि के निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में कार्य योजना बनाकर उसे लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी के निर्माण के संबंध में सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर शीघ्र निर्माण कार्य प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने पशुओं के टीकाकरण के लिए अभियान संचालित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *