लो भाई..पहले ही हार मान चुका है जिम्बाब्वे!

tatpar 23 july 2013

हरारे। पिछली बार जब टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे के लिए आई थी तब मेजबान टीम ने भारतीय टीम को एक नहीं बल्कि दो बार मात दी थी। जिम्बाब्वे के मौजूदा कोच एंडी वॉलर के मुताबिक उनकी टीम एक बार फिर वह धमाल करके दिखाने में सक्षम है और वह पांच मैचों की सीरीज किसी एक मैच को जीतकर भारत को चौंकाने का प्रयास करेंगे।

 

वॉलर के इस बयान से साफ है कि उन्हें अपनी टीम से कहीं ज्यादा नंबर वन भारतीय टीम के रुतबे पर भरोसा है और वह जिम्बाब्वे के खिताब तो दूर, कड़ी टक्कर देने की बात पर भी हिचकिचा रहे हैं।

 

कोच वॉलर ने कहा, ‘हमनें कड़ी मेहनत की है और उम्मीद है कि हम भारत को कम से कम एक मैच में तो चौंका ही सकते हैं। हमको सच्चाई का सामना करना होगा लेकिन जब तक हम टक्कर दे सकेंगे ,तब तक जरूर डटे रहने की कोशिश करेंगे। हमारे खिलाड़ी बेहद उत्साहित हैं, यह उनके लिए शानदार अनुभव का समय है, यह जानते हुए कि विश्व की नंबर एक टीम हमसे भिड़ने आ रही है इसलिए हमने कड़ी मेहनत की है। उम्मीद है कि पिछले नौ हफ्ते की कड़ी मेहनत रंग लाएगी।’ बेशक टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और कुछ अन्य सीनियर खिलाड़ी मौजूदा भारतीय टीम में शामिल ना हों लेकिन जिम्बाब्वे गई युवा भारतीय टीम भी जिम्बाब्वे में खौफ पैदा करने में काफी रही है। वॉलर के मुताबिक टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ी नहीं आए इसका मतलब यह नहीं कि भारतीय टीम का आक्रामण कमजोर पड़ जाएगा, क्योंकि उनके पास अच्छे खिलाड़ियों की लंबी फेहरिस्त मौजूद है।