विक्रम अवॉर्ड में आने के लिए सानिया मिर्जा ने रखी थी चार्टर्ड प्लेन की शर्त

भोपाल. दुनिया की नंबर वन महिला डबल्स टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ऐसी मांग कर दी जिसकी वजह से एमपी के स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने उन्हें विक्रम अवॉर्ड फंक्शन में न बुलाना ही बेहतर समझा। सानिया ने फंक्शन में आने के एवज में चार्टर्ड प्लेन भेजने की मांग की।
इतना ही नहीं, सानिया ने अपने स्टाफ के पांच सदस्यों के लिए भी फीस मांगी। 75 हजार रुपए का मेकअप खर्च उठाने को कहा और खुद के लिए 5 लाख रुपए मांगे।
स्पोर्ट मिनिस्टर ने किया खुलासा
सानिया की मांग का खुलासा मंगलवार को एमपी की स्पोर्ट्स मिनिस्टर यशोधरा राजे सिंधिया ने किया। राज्य का स्पोर्ट्स और यूथ वेलफेयर डिपार्टमेंट 28 नवंबर को विक्रम अवॉर्ड कर रहा था। उसमें चीफ गेस्ट के रूप में सानिया मिर्जा शिरकत करने वाली थीं। उन्होंने भोपाल आने के लिए हामी भी भर दी थी, पर जैसे ही चार्टर्ड प्लेन भेजने व बाकी मांगों की भारी-भरकम लिस्ट सौंपी, उससे स्पोर्ट डिपार्टमेंट सकते में आ गया। डिपार्टमेंट ने अपना विक्रम अवॉर्ड प्रोग्राम ही तीन दिन के लिए टाल दिया। बाद में यह एक दिसंबर को हुआ।
सानिया की जगह आए पी. गोपीचंद
आखिरकार इसमें पूर्व बैडमिंटन स्टार पुलैला गोपीचंद को गेस्ट बनाया गया। स्पोर्ट मिनिस्टर ने बताया कि जब उनकी बात सानिया से चल रही थी, तब तक तो सब कुछ ठीक था, लेकिन सानिया ने प्रोग्राम को फाइनल करने के लिए अपने मैनेजर से बात करने को कहा। मैनेजर से जब अधिकारियों की बात हुई तो सानिया की तरफ से मांगों की लिस्ट भी बढ़ती चली गई।
मेकअप पर 75 हजार रोजाना खर्च
स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने बताया कि सानिया के साथ जो मेकअप आर्टिस्ट हैं, उसका खर्च 75 हजार रुपए रोजाना है। इसलिए वह खर्च भी डिपार्टमेंट को ही उठाना पड़ता। इसके अलावा उनके जिम ट्रेनर और कोच सहित पांच अन्य स्टाफ भी साथ चलता है। उसका इंतजाम भी करना होगा। मैनेजर ने कहा-खेल मंत्री देश की ही किसी खिलाड़ी की इस मांग को देखकर आश्चर्य में थीं। उन्होंने सानिया को साफ ना कह दिया।
पांच लाख रुपए से ज्यादा एक दिन की फीस
कितने पैसे मांगे गए इसका ऑफिशियली खुलासा तो नहीं किया गया, लेकिन बाद में स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक पैसे की बात होती, उससे पहले ही सानिया को इनकार कर दिया गया। वैसे उनकी फीस पांच से सात लाख रुपए के बीच है।
इधर, गोपीचंद का बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल पर बात करने से इनकार
– अवॉर्ड फंक्शन में आए गोपीचंद ने कहा कि साइना (बैडमिंटन स्टार) पर बहुत बात हाे चुकी है। फिर वहीं बात करेंगे तो विवाद जैसी स्थिति बन जाएगी। वह फाइनल के करीब आकर क्यों हार जा रही है, अगर इस पर भी कुछ बात की या फिर उसकी गलती बताई तो नई खबर बन जाएगी।
– बता दें कि साइना पहले गोपीचंद के गाइडेंस में अपने खेल को निखार रही थीं, लेकिन एक-डेढ़ साल से बेंगलुरु में कोच बिमल कुमार से ट्रेनिंग ले रही है।
– गोपीचंद भोपाल में खेल अलंकरण समारोह में भाग लेने आए हुए थे। मीडिया से चर्चा में गोपीचंद ने कहा कि हम खिलाड़ी को तकनीकी तौर पर मजबूत करते हैं। जब वो मैच खेल रहे होते हैं तो यह सब बातें उनके दिमाग में होती हैं।