विपक्ष को सिर्फ अमीरों की चिंता

Tatpar 18 Sep 2013

जयपुर, जागरण संवाददाता। सबको पेट भर भोजन का हक देने का कानून बनाने के साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गरीबों को हवाई जहाज में उड़ने का सपना भी दिखाना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार की लोकलुभावन योजनाओं का जिक्र करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने भाजपा के प्रधानमंत्री प्रत्याशी नरेंद्र मोदी पर भी परोक्ष रूप से प्रहार किया। पूरी रोटी खाएंगे और कांग्रेस को जिताएंगे का नारा बुलंद करते हुए राहुल ने विपक्ष को गरीब विरोधी और सिर्फ अमीरों का हमदर्द भी करार दिया।

राजस्थान के बारां जिले में मंगलवार को किसान रैली में राहुल ने कहा, ‘कांग्रेस की सोच है कि सड़क बनाने वाला मजदूर भी अपनी बेटी को हवाई जहाज में सफर कराने का सपना देखे। वहीं, दूसरी पार्टी विकास तो चाहती है, लेकिन सड़क बनाने वाले मजदूर के विकास की बात नहीं करती।’ राहुल ने कांग्रेस को गरीबों की हिमायती और भोजन गारंटी जैसी योजनाओं का बखान करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इसी कड़ी में जमीन अधिग्रहण बिल के जरिये गरीब किसान को होने वाले फायदे भी गिनाए। साथ ही दावा किया कि इस कानून के बाद अब किसानों से औने-पौने दाम में जबरन जमीन नहीं ली जा सकेगी। भाजपा पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि ‘ये जब चुनाव हार गए तो संसद की कार्यवाही रोकने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए।’ कांग्रेस ने जो भी वादे किए थे, उन सभी को पूरा करके दिखाया।

तेज होती सियासी सरगर्मी

राजस्थान में सरगर्मियां दिनों-दिन तेज होती जा रही हैं। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी की जयपुर में रैली के बाद कांग्रेस भी पूरे दमखम के साथ भीड़ जुटाने में लगी है। आलम ये है कि राहुल गांधी एक हफ्ते में दूसरी बार राजस्थान पहुंचे। सलूबर के बाद बारां में किसान रैली से पहले राहुल ने छबड़ा व कालीसिंध में तीन विद्युत इकाइयों का लोकार्पण और छबड़ा में सुपर क्रिटिकल की पहली इकाई का शिलान्यास किया। उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव गुरुदास कामत, सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रभान भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *