विपक्ष मोदी को हटाने में जुटा, हमारा एजेंडा गरीबी-भ्रष्टाचार हटाना: सरकार के 4 साल पूरे होने पर शाह

– शाह ने कहा कि देश को दिन में 18 घंटे काम करने वाला प्रधानमंत्री मिला

– ‘अपने वादों को पूरा करने में खरे उतरे मोदी’

नई दिल्ली. मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जब मोदीजी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना गया। तब उन्होंने कई बातें की थीं। एक- ये सरकार गांव, पिछड़े, गरीबों को समर्पित सरकार है। दूसरा- हम देश को ऊपर ले जाने का काम करेंगे। मोदी जी इन वादों को पूरा करने में खरे उतरे हैं। पूरा विपक्ष मोदीजी को हटाने में जुटा है, जबकि सरकार का एजेंडा गरीबी-भ्रष्टाचार हटाना है। बता दें कि 26 मई, 2014 को मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

देश को 18 घंटे काम करने वाला प्रधानमंत्री मिला

– अमित शाह ने कहा, “मैं पार्टी की ओर से मोदीजी को बहुत बधाई देता हूं। उनकी सरकार के सदस्यों को भी बधाई देता हूं।”
– “2014 में मिला जनादेश कई मायने में ऐतिहासिक था। 30 साल की अस्थिरता की बाद देश ने मोदीजी की स्थिर सरकार को चुना। आजादी के बाद पहली बार पूर्ण जनादेश की गैर-कांग्रेसी सरकार बनी।”
– “जब मोदीजी को एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना गया। तब उन्होंने कई बातें की थीं। एक- ये सरकार गांव, पिछड़े, गरीबों को समर्पित सरकार है। दूसरा- हम देश को ऊपर ले जाने का काम करेंगे। मोदी जी इन वादों को पूरा करने में खरे उतरे हैं।”

– “देश को एक दिन में 18 घंटे काम करने वाला प्रधानमंत्री मिला है। हमने दुनिया में सबसे लोकप्रिय जननेता देने का काम किया है।”

इस सरकार ने कई सख्त फैसले किए

– अमित शाह ने कहा, “हमने कड़े फैसले करने वाली, गरीबों के हित करने वाली सरकार दी है। भाजपा की मोदी सरकार बनते ही सवाल उठा कि ये गरीबों की सरकार है या उद्योगों के लिए समर्पित सरकार है। हमारी सरकार ने किसानों के साथ उद्योगों के लिए भी काम किया। मोदी सरकार ने सिद्ध कर दिया कि ग्रामीण विकास के लिए काम करने के साथ ही शहरों के लिए भी काम किया जा सकता है।”
– “मोदी सरकार ने इस द्वंद्व को खत्म किया कि दुनिया के सभी देशों से दोस्ती बनाई जा सकती है और अपने रक्षा हितों को सर्वोपरि रखा जा सकता है। सरकार ने ये द्वंद्व भी खत्म किया है कि सरकार अधिकारी चलाएंगे कि चुने हुए प्रतिनिधि।”

देश के 70% भूभाग और 65% आबादी पर भाजपा-सहयोगियों की सरकार

– शाह ने कहा, “एक समय में अखबार में 12 लाख करोड़ के भ्रष्टाचार की हेडिंग लगती है, आज विकास की हेडिंग लगती है। हमने राजनीति में स्थिरता लाने के साथ सरकार में भी स्थिरता लाने का प्रयास किया है।”
– “देश के गौरव बढ़ाने में अग्रसर मोदी की ये सफलता है कि देश के 70% भूभाग और 65% आबादी पर भाजपा-सहयोगियों की सरकार है। इसे मोदी के काम पर जनता की मुहर कहा जा सकता है।”
– “रोजगारी के मामले में स्वरोजगारी लाने में मोदी सरकार ने काम किया है। सरकार ने करोड़ों लोगों को रोजगारी देने का काम किया है। 9 करोड़ लोगों को रोजगारी देने का काम किया है। 7 करोड़ महिलाओं को सम्मान से जीने का मौका दिया है। भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत 53 हजार किमी राजमार्ग बनाने का काम पूरा हुआ।”
– “असम में ढोला-सादिया का सबसे लंबा पुल हमारी सरकार ने बनाया है। सरकार देश में पहली बार बुलेट ट्रेन लाने जा रही है। नमो हेल्थ केयर में 10 करोड़ परिवारों को स्वास्थ्य बीमा हुआ है।”

नोटबंदी-जीएसटी अर्थव्यवस्था में बदलाव लाने वाले फैसले

– शाह ने कहा, “नोटबंदी-जीएसटी देश की अर्थव्यवस्था में आमूलचूल बदलाव लाने वाले फैसले हैं। पीओके में की गई सर्जिकल स्ट्राइक सरकार की इच्छाशक्ति दिखाती है।”
– “पीएम के कहने पर 1.5 करोड़ लोगों ने सब्सिडी छोड़ी। सरकार ने वन रैंक-वन पेंशन की समस्या को हल किया। सॉइल हेल्थ कॉर्ड बनाए गए। नीमकोटेड यूरिया कर चोरी रोकी गई।”
– “हम दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में शामिल हो चुके हैं। विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 417 मिलियन डॉलर हो गया है। हमने पॉलिसी पैरालिसिस को दूर किया है।”
– “अब रूपे डेबिट ही नहीं, क्रेडिट कार्ड भी शुरू हो चुका है। हमने एक करोड़ लोगों को घर देने का काम किया है।”
– “मोदी सरकार ने मैटरनिटी लीव को 26 हफ्ते करने का काम किया है। हमारी सरकार ने ट्रिपल तलाक से मुक्ति दिलाने का भी काम किया है। विश्व पटल पर भी भारत का सम्मान बढ़ा है।”
– “फिलिस्तीन, अफगानिस्तान और सऊदी अरब के सर्वोच्च सम्मान मोदीजी को मिले हैं। उन्होंने इसे 125 करोड़ जनता का सम्मान बताया था।”

मोदी को हटाने में जुटा विपक्ष

– शाह ने कहा, “देश की राजनीति में अब बार-बार झूठ बोलने, झूठ को जोर से बोलने और झूठ को सार्वजनिक रूप से बोलने को देखा जा रहा है। विपक्ष नरेंद्र मोदी को हटाना चाहता है। भाजपा और नरेंद्र मोदी का एजेंडा है- अव्यवस्था, गरीबी और भ्रष्टाचार को हटाना।”

– “इमरजेंसी में एक लाख लोगों को जेल में डालने वाले लोग हमें ताना दे रहे हैं। मीडिया पर लगाम लगाने वाले लोग हमें मीडिया पर लगाम लगाने वाला बता रहे हैं।”
– “अभी सरकार का एक साल बाकी है। अभी भी काफी कुछ करना है। हमें विश्वास है कि देश की जनता 2019 में नरेंद्र मोदी को एक बार फिर सरकार बनाने का मौका देगी।”