शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा एसपी में शामिल, लखनऊ में राजनाथ सिंह को दे सकती हैं टक्कर

 उत्तर प्रदेश की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है, कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा अब समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गईं हैं. अखिलेश यादव की पत्नी और सांसद डिंपल यादव की मौजूदगी में पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं. पूनम सिन्हा परसों यानी गुरुवार को लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल करेंगी, इससे पहले वे कल लखनऊ में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी जिसमें डिंपल यादव भी मौजूद रहेंगी.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस लखनऊ में अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी. बता दें कि बीजेपी ने लखनऊ में राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है, बता दें कि लखऊ में 6 मई को वोट डाले जाएंगे. लखनऊ के वोटर समीकरण पर नजर डालें तो यहां करीब 1.5 लाख कायस्थ मतदाता हैं, पूनम के नाम के साथ शत्रुघ्न सिन्हा का कायस्थ कुल और स्टारडम दोनों है. पूनम सिन्हा खुद सिंधी समाज से हैं जिसकी तादाद करीब एक लाख है.

बीजेपी नेतृत्व से नाराज शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन की थी. कांग्रेस ने उनकी पसंद की सीट पटना साहिब से मैदान में उतारा है. जहां उनका मुकाबला बीजेपी नेता और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगा.

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अक्सर सार्वजनिक समारोह में दिखने वाली पूनम सिन्हा का रिश्ता बॉलीवुड और फैशन इंडस्ट्री से भी रहा है. 1968 में आई फिल्म जिगरी दोस्त से अपना करियर शुरू करने वाली पूनम सिन्हा इसी साल मिस यंग इंडिया का खिताब भी जीता था. उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा आज बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं और दबंग गर्ल के नाम से मशहूर हैं. सोनाक्षी के अलावा उनके लव और कुश नाम के दो बेटे भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *