शशिकला AIADMK के 130 MLAs की आज गवर्नर के सामने करा सकती हैं परेड

चेन्नई.शशिकला के खिलाफ बगावत करने वाले पन्नीरसेल्वम बुधवार को AIADMK में अकेले पड़ते दिखे। 134 में से 131 विधायक पार्टी महासचिव शशिकला की मीटिंग में पहुंचे। पाला बदलने से रोकने के लिए सभी को तीन बसों में एक होटल भेज दिया। गवर्नर सी विद्यासागर राव गुरुवार दोपहर बाद मुंबई से चेन्नई लौट सकते हैं। शशिकला शाम तक विधायकों की परेड करवा सकती हैं। दूसरी तरफ, पन्नीरसेल्वम ने भी 50 विधायकों के समर्थन का दावा किया। पन्नीरसेल्वम ने बैंक को लिखा कि पार्टी खाते से मेरे दस्तखत के बिना लेन-देन न करे। शशिकला ने कहा- पन्नीरसेल्वम ने गलतियां की
Advertisement
– बुधवार को शशिकला ने कहा- “विरोधी मेरे पीछे पड़े हैं। सीएम के तौर पर पन्नीरसेल्वम ने गलतियां की हैं। उसकी सजा देना पार्टी महासचिव की जिम्मेदारी है।”
– “वह विपक्ष के साथ मिलकर साजिश रच रहे हैं। इसी बीच, डीएमके के नेता एमके स्टालिन ने कहा कि झगड़े में हमारा कोई हाथ नहीं है।”
– शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को चेतावनी दी कि गद्दारी की सजा दी जाएगी।
– बता दें कि शशिकला सोमवार को सीएम पद की शपथ लेने वाली थीं। लेकिन गवर्नर पिछले 3 दिन से मुंबई में हैं। इसी वजह से उनका शपथ गहण समारोह टल रहा है।
गवर्नर से क्या मांग करेंगे दोनों गुट:
– शशिकला:गवर्नर सी विद्यासागर राव के सामने 130 विधायकों की परेड करा सकती हैं।
पन्नीरसेल्वम: अपना इस्तीफा वापस लेने के लिए कह सकते हैं। साथ ही उनसे शशिकला के शपथ ग्रहण समारोह को सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक टालने की अपील करेंगे।
पन्नीरसेल्वम ने बैंक को लिखा- पार्टी खाते से मेरे दस्तखत के बिना लेन-देन न करे
– AIADMK ट्रेजरर पद से हटाए गए पन्नीरसेल्वम ने 2 बैंक को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वह अब भी ट्रेजरर हैं।
– उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया से कहा है कि मेरी परमिशन के बिना किसी दूसरे को पार्टी अकाउंट ऑपरेट न करने दें।
– पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह इस्तीफा वापस लेने को तैयार हैं। अम्मा की बीमारी पर उठे सवालों की जांच के लिए आयोग बनवाएंगे।
क्या दलील दी पन्नीरसेल्वम ने
पन्नीरसेल्वम ने दलील दी कि पार्टी के संविधान के मुताबिक, मैं अभी भी ट्रेजरर हूं। इसी नाते में आपसे (बैंक) से कह रहा हूं कि बिना मेरे दस्तखत के खाते से लेन-देन न हो।
– वहीं, उन्होंने कहा कि पार्टी संविधान का नियम 20 कहता है कि पार्टी महासचिव पार्टी के प्राथमिक सदस्यों द्वारा चुना जाएगा। फिर शशिकला कैसे इस पद पर बनी रह सकती हैं?
AIADMK के 9 सांसद दिल्ली पहुंचे
– बुधवार की रात को पार्टी के 9 सांसद दिल्ली पहुंचे। सांसद थंबीदुरई ने दिल्ली आने की वजह नहीं बताई।
– अब कहा जा रहा है कि वह प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी से मुलाकात करेंगे।
तमिलनाडु में किस पार्टी के पास कितनी सीटे हैं
– तमिलनाडु विधानसभा में कुल 234 सीट है। AIADMK के पास 135 और डीएमके पास 89 सीट है। जयललिता के निधन के बाद उनकी सीट खाली है।
– कांग्रेस के पास 8 सीट और मुस्लिम लीग के पास 1 सीट है।