शाह के दौरे की मिली पुष्टि, सीएम और मंत्रियों से पूछेंगे अगले दो साल की योजनाएं

रायपुर.भाजपाध्यक्ष अमित शाह 8 नवंबर को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और उनके मंत्रियों के साथ बैठक कर चुनावों से पहले अगले दो साल की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। संगठन ने सभी मंत्रियों से प्रेजेंटेशन तैयार करने कहा है।
इसमें अगले दो सालों में सरकार को महिलाओं के विकास पर आधारित योजनाओं को लागू करने पर जोर देने कहा गया है।
शाह के दौरे की पुष्टि प्रदेश संगठन को आज मिल गई। वे 8 की रात ही दिल्ली लौट सकते हैं। राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने शाह के दौरे को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। सिंह ने शुक्रवार को दोपहर अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और महामंत्री पवन साय के साथ दो घंटे चर्चा की।
इसके बाद सभी मंत्रियों को प्रेजेंटेशन तैयार करने की सूचना दे दी गई । शाह 8 की रात 9 बजे सीएम डॉ. रमन और मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। वे दोपहर रायपुर आने के बाद ठाकरे परिसर में लाइब्रेरी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रदेश संगठन के 350 वरिष्ठ नेताओं को संबोधित करेंगे।
इनमें प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष-महामंत्री, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष भी शामिल होंगे। मंत्रियों से कहा गया है कि हर विभाग में अगले दो सालों में बालिकाओं, युवतियों और महिलाओं के विकास के लिए लागू की जा सकने वाली योजनाएं बनाने पर जोर दे रहे हैं।
राज्य में इस समय केवल महिला-बाल विकास, उच्च एवं स्कूल शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे विभाग ही ऐसी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं।
अब वे जलसंसाधन, राजस्व, कृषि, पर्यटन जैसे विभागों में भी योजनाएं चाहते हैं। टीम कौशिक से चर्चा में शाह सभी 23 हजार बूथों के हर मतदाता तक पहुंचने की योजना की जानकारी देंगे। शाह ने हर बूथ टीम के हर घर से एक परिवार की तरह जुड़ने की योजना बनाई है।
इस दौरान कार्यकर्ता पार्टी और उसकी सरकारों के कामों की जानकारी देने के साथ उनका लाभ दिलवाने में भी मदद करेंगे।
पीएम मोदी जंगल सफारी में 25 मिनट तक घूमेंगे
राज्योत्सव का शुभारंभ करने एक नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी आएंगे। वे साढ़े तीन घंटे तक नया रायपुर में रहेंगे। प्रधानमंत्री की सभा में लगभग दो लाख के लोगों का हुजूम आने की संभावना है। इसे देखते हुए माना एयरपोर्ट से जंगल सफारी तक नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से जाएंगे।
जंगल सफारी स्थल पर हेलीपेड बनाया गया है। अगर सड़क के रास्ते से पीएम मोदी जाते तो हर जगह बैरिकेड्स लगाने पड़ते। इससे लोगों की आवाजाही में असुविधा होती। यही वजह है कि अंतिम समय में एसपीजी ने माना एयरपोर्ट से जंगल सफारी तक पीएम मोदी को हेलीकॉप्टर से ले जाने का रूट तय किया है।
एसपीजी की पूरी टीम गुरुवार को राजधानी पहुंच गई। पीएम के नया रायपुर दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम के साथ एसपीजी ने कमान संभाल ली है।
प्रधानमंत्री बुधवार को सुबह 9.30 पर दिल्ली से रवाना होकर 11.15 बजे माना एयरपोर्ट पर उतरेंगे। एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद 11.45 बजे जंगल सफारी के लिए हेलीकॉप्टर से निकलेंगे। जंगल सफारी का शुभारंभ करने के बाद वे 25 मिनट तक जंगल सफारी का भ्रमण करेंगे।
12.15 बजे दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा स्थल पर पहुंचेंगे। प्रतिमा स्थल का अनावरण करने के साथ ही बैटरी चलित कार में एकात्म पथ का दौरा करेंगे। इसी दौरान 17 बसों का बटन दबाकर बीआरटीएस योजना का शुभारंभ किया जाएगा।
1.15 मिनट पर प्रधानमंत्री राज्योत्सव सभा स्थल पहुंचेंगे। राज्योत्सव का शुभारंभ के साथ ही प्रधानमंत्री सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.50 मिनट पर माना एयरपोर्ट से वापस दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *